जौनपुर : हबीब हॉस्पिटल में 103 वर्षीय मरीज का हुआ सफल ऑपरेशन

जौनपुर : हबीब हॉस्पिटल में 103 वर्षीय मरीज का हुआ सफल ऑपरेशन

# कुल्हा प्रत्यारोपण के लिए करना पड़ता था महानगरों का रूख

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                 जिला मुख्यालय मार्ग पर स्थित हबीब हॉस्पिटल में मरीजों की सुविधा को देखते हुए धीरे- धीरे आधुनिक व्यवस्थाओं से लैश किया जा रहा है। जटिल से जटिल बीमारियों के इलाज के लिए बाहर से भी डॉक्टर को बुलाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है ताकि क्षेत्र के आस-पास क्षेत्र के मरीजों को महानगरों के तरफ रुख नहीं करना पड़े।कस्बा स्थित हबीब हॉस्पिटल में 103 वर्षीय बिलकिश बानो का अत्यंत जटिल कुल्हे का आपरेशन आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. अबू फैसल ने सफलतापूर्वक किया गया।

डॉ. फैसल ने बताया कि टूटे हुए कूल्हे का इलाज तो आसानी के साथ किया जा सकता है लेकिन खास तौर पर इतने वृद्ध मरीज का आपरेशन बेहद मुश्किल होता है क्योंकि वृद्धावस्था में खून न बनाना, बीपी हाई का रिश्क, हड्डियां भी कमजोर हो जाती है जिससे जुड़ने में दिक्कत होती है। ऐसे में अक्सर डॉ रिश्क लेने में गुरेज़ करते है। लेकिन हबीब हॉस्पिटल में कम्प्यूटराइज मशीन के माध्यम से सफ़लपूर्वक ऑपरेशन किया गया। इसके बाद मरीज को पहले ही दिन चलाया जा सकता है उसके बाद तीन सप्ताह के बाद कोई रिश्क नहीं होता है। बिलकिश बानो अब स्वस्थ्य है और ऑपरेशन सफल रहा।
Previous articleजौनपुर : लापता युवक तीसरे दिन गड्ढे में पड़ा मिला बेहोश
Next articleजौनपुर : मिशन शक्ति के तहत विभिन्न कार्यक्रम का हुआ आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏