जौनपुर : हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जौनपुर : हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का हुआ आयोजन

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
               शाहगंज ब्लाक के सोंधी कार्यालय सभागार में शुक्रवार को हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें तीन से छह वर्ष के बच्चों को प्री प्राइमरी में प्रवेश लेने और उनके सर्वांगीण विकास से जुड़े विभिन्न पहुलओं पर चर्चा की गई।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे खण्ड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने खेल-खेल में शिक्षा के माध्यम से छोटे बच्चों को सीखने की कला बताई।

कहा कि तीन से छह वर्ष के बच्चों को पूर्व प्राथमिक शिक्षा से जोड़ने के लिए सभी जिम्मेदारों को अपनी सक्रिय भूमिका निभानी होगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षक व विद्यालय प्रबंध समिति के जिम्मेदार इस दिशा में सार्थक पहल करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चों को शिक्षित करने की जितनी जिम्मेदारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व शिक्षकों की है। उतनी ही नामांकन व नियमित उपस्थिति का ध्यान रखने की जिम्मेदारी अभिभावकों की भी है। बच्चों को इस प्रकार शिक्षा दी जाए जिससे कि उनके मानसिक क्षमता का विकास हो तथा शिक्षा के प्रति उनका उत्साह बना रहें। इस मौके पर सुभाषचंद यादव, अखिलेश कुमार, जितेंद्र कुमार गुप्ता, अशोक कुमार मौर्य, वीरेंद्र कुमार, ओम प्रकाश शर्मा, राजीव सिंह, खुर्शीद अहमद, सबा परवीन आदि मौजूद रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : शिक्षक संघ मड़ियाहूं ब्लाक का त्रिवार्षिक चुनाव सम्पन्न
Next articleजौनपुर : आरोग्य मेले में 450 बेजुबानों का हुआ निःशुल्क उपचार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏