जौनपुर : हर शिक्षक नवाचार कर सकता है इसके लिए उनकी इच्छाशक्ति दृढ़ निश्चय जरूरी- कमलाकर पांडेय

जौनपुर : हर शिक्षक नवाचार कर सकता है इसके लिए उनकी इच्छाशक्ति दृढ़ निश्चय जरूरी- कमलाकर पांडेय

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                लॉक डाऊन के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई और वेबिनार से बच्चों को प्रेरित करने वाले शिक्षक को सम्मानित किया गया हैं कोरोना काल मे जब सभी स्कूल के बन्द होने की स्थिति मे श्री अरविंदो सोसाइटी द्वारा ऑनलाइन कोर्स की व्यवस्था की गयी।

इस व्यवस्था के तहत ऑनलाइन शिक्षण और प्रशक्षिण में उत्कृष्ट कार्य और सहयोग करने के लिए जिले के 45 शिक्षकों को श्री अरविंदो सोसाइटी एवं HDFC बैंक के द्वारा जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय जौनपुर के सभागार में कमलाकर पांडेय (वरिष्ठ विशेषज्ञ राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा उ0 प्र0 लखनऊ) सुधांशु उपाध्याय (राज्य सलाहकार गु0शि0) एवं प्रवीण कुमार तिवारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और इस कार्यक्रम का आयोजन श्री अरविंदो सोसाइटी के जिला कोऑर्डिनेटर विवेक कुमार शुक्ला तथा सुरेश पांडेय जिला समन्वयक ट्रैनिंग के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कमलाकर पांडेय (वरिष्ठ विशेषज्ञ राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा उ0 प्र0 लखनऊ) द्वारा की गयी। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री पांडेय जी ने कहा कि हर शिक्षक नवाचार कर सकता है इसके लिए उनकी इच्छाशक्ति दृढ़निश्चय जरूरी है अतः आप आगे आयें और नवाचार के क्षेत्र में नेतृत्व प्रदान कर मिशन प्ररेणा के लक्ष्य को धरातल पर साकार कर नौनिहालों की बुनियादी शिक्षा को मजबूत करें। संचालन डॉ अखिलेश सिंह तथा डॉ कमलेश मौर्य SRG के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान अजय मौर्य SRG, लईक अहमद, विजय बहादुर, यामिनी सिंह, ज्योति मिश्रा, रेनू गुप्ता, मन्द्रिका समेत 45 नवाचारी शिक्षक उपस्थित रहे।
Feb 15, 2021

Previous articleजौनपुर : कानूनगो पर सरकारी जमीन कब्जा कराने का आरोप, घूस लेने का वीडियो वायरल
Next articleजौनपुर : आम बजट से आत्मनिर्भर भारत का मार्ग प्रशस्त- अमित श्रीवास्तव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏