जौनपुर : होली और रमजान माह को देखते हुए बुलाई गई शांति समिति की बैठक

जौनपुर : होली और रमजान माह को देखते हुए बुलाई गई शांति समिति की बैठक

# सभी धर्म और संप्रदाय के लोगों ने शांतिपूर्ण माहौल में त्योहारों को मनाया जाने के लिए किया आश्वस्त

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               आगामी होली, शब-ए-बारात त्यौहार एंव रमज़ान माह को देखते हुए नगर कोतवाली में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता अपर पुलिस अधीक्षक शहर डॉ संजय कुमार द्वारा की गई। इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, क्षेत्राधिकारी शहर, शहर कोतवाल सहित कमेटी के तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान लोगों से आगामी त्योहारों को जौनपुर की सांस्कृतिक गंगा जमुनी तहजीब को ध्यान में रखते हुए मनाए जाने के लिए कहा गया। साथ ही लोगों से अपील किया गया कि सभी लोग अपने अपने क्षेत्र मोहल्ले और गलियों में भी इस चीज का खास ध्यान रखें कि कहीं से कोई अराजक तत्व त्योहारों में बाधा न बन पाए। बैठक में आए लोगों द्वारा विभिन्न प्रकार की समस्याएं भी बताई गई।

इस दौरान उपस्थित अधिकारियों द्वारा जनता को पूरी तरह से आश्वस्त किया गया कि इन समस्याओं को समय से पहले समाधान कर दिया जाएगा। साथ ही अधिकारियों द्वारा यह भी आश्वस्त किया गया इस पर्व को अगर किसी ने कहीं से भी माहौल बिगाड़ने या ख़राब करने का प्रयास किया तो उसके साथ भी शासन नियमानुसार कार्रवाई करते हुए विधिक कार्रवाई करेगा। उपस्थित कमेटी के लोगों ने समस्त अधिकारियों और कोतवाल को आश्वस्त किया कि ऐसी कोई भी समस्या त्योहारों की दौरान नहीं आएगी हम सभी लोग अपने अपने ढंग से शांति व्यवस्था बनाए रखेंगे। यदि कहीं कोई घटना होती है तो उसके लिए हम सभी मिलकर उसे रोकने का पूरा प्रयास करेंगे।

कहीं से इसे सामाजिक राजनीतिक या धार्मिक रंग देने का जो भी प्रयास करेगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। इस दौरान कोतवाल संजीव मिश्रा ने बताया कि पूर्व के अराजक तत्वों को चिन्हित कर लिया गया है उनको नोटिस भी दे दी गई है होलिका दहन करने वाले स्थानों को चिन्हित करते हुए कमेटियां बनाकर लोगों कार्ड भी जारी कर दिया गया है साथ ही होली का जलाने वाले लोगों को भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है कि वह उसकी सुरक्षा खुद करेंगे यदि कोई दिक्कत आती है तो उसके लिए सीधे हम लोगों से संपर्क करेंगे साथ ही अपने स्तर से भी मामले को निपटाने का प्रयास करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पुलिस अधीक्षक शहर डॉ संजय कुमार ने भी लोगों को आश्वस्त किया कि त्योहारों को अच्छे ढंग से निपटाया जाएगा कहीं कोई समस्या आती है तो उसके लिए सब मिलकर उसका निदान करेंगे किसी भी संप्रदाय द्वारा कहीं भी कोई अराजकता ना फैलाएं अन्यथा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी मिलकर एक दूसरे का त्योहार मनाए जिससे जनपद की गौरवपूर्ण विरासत गंगा जमुनी तहजीब कायम रहे।
Mar 21, 2021

Previous articleजौनपुर : भाईचारे का संदेश लेकर आता है होली का त्यौहार- रजनीश
Next articleजौनपुर : मामूली विवाद में हुई मारपीट मे मां बेटी घायल
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏