जौनपुर : 25 हजार का ईनामिया बदमाश असलहा, कारतूस व हथकड़ी के साथ गिरफ्तार

जौनपुर : 25 हजार का ईनामिया बदमाश असलहा, कारतूस व हथकड़ी के साथ गिरफ्तार

# पुलिस मुठभेड़ में ईनामिया बदमाश व एक सिपाही गोली लगने से घायल

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत क्षेत्राधिकारी केराकत के दिशा निर्देश में गौरा बादशाहपुर पुलिस ने सदर कोतवाली के हिस्ट्रीशीटर 25 हजार के ईनामिया बदमाश को मुठभेड़ के बाद अवैध तमंचा, कारतूस एंव हथकंड़ी के साथ गिरफ्तार किया। गोली लगने से घायल बदमाश को उपचार के लिए चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने वाराणसी रेफर कर दिया वहीं मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हो गया जिसका उपचार स्थानीय चिकित्सालय में चल रहा है।

ट्रक चालक प्रयागराज जनपद के खीरी निवासी मो. इस्लाम पुत्र नवाब अली एंव ट्रक खलासी के साथ हुए लूट के प्रयास के अरोपी शातिर अभियुक्त चन्दन सोनकर जो कि थाना कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है थाने से गत 17 जुलाई को हथकड़ी सहित फरार हो गया था। उसके संदर्भ में अभियुक्त के परिजनों से पूछताछ करने गौरा बादशाहपुर प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश राय अपने हमराहियों के साथ उसके पैतृक निवास राउरकेला पहुंचे तो वहां से ज्ञात हुआ कि अभियुक्त रेल से विलासपुर छत्तीसगढ़ जा रहा है।
जनपद विलासपुर की टीम व जीआरपी विलासपुर के सहयोग से उसे विलासपुर स्टेशन पर गिरफ्तार कर सड़क मार्ग से जनपद जौनपुर लाया गया। गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ के अनुसार घटना में उसके साथ संजय मौर्या पुत्र प्यारे लाल मौर्या निवासी रूहट्टा थाना कोतवाली जौनपुर एंव सलमान निवासी कोतवाली और करिया यादव निवासी कोतवाली शामिल थे। उसने बताया कि चोरसण्ड के पास जमीन में हथकड़ी को गाड़ दिया है।

जिसकी बरामदगी के लिए चोरसण्ड के पास जैसे ही पुलिस पार्टी पहुंची कि वहां पहले से ही घात लगाकर बैठे उसके लूट के सहयोगी जो अभियुक्त चन्दन को छुड़ाने के प्रयास में थे, उनमें से मोटर साइकिल के पास खड़े एक बदमाश ने पुलिस वालो की गाड़ी पर फायर कर दिया। फायर होता देख पुलिस पार्टी गाड़ी से निकल कर आड़ लेने का प्रयास किया और तभी मौके का फायदा उठाकर गाड़ी में बैठा अभियुक्त चन्दन सोनकर अपने बाकी साथी की तरफ भागा और तीनों एक साथ होकर पुनः निशाना लगाकर फायर करने लगे।
पुलिस वालो ने जवाबी फायर किया जिसमें अभियुक्त चन्दन के पैरो में गोली लगी और बाकी दोनों अपराधी रात्रि अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। मौके से दो अदद तमन्चा दो अदद खोखा कारतूस व दो अदद जिंदा कारतूस बरामद हुआ। मुठभेड़ मे घायल अभियुक्त को वास्ते इलाज अस्पताल रवाना किया गया। जहां से बाद प्राथमिक उपचार डाक्टरो के द्वारा वाराणसी रेफर किया गया। मुठभेड़ में कांस्टेबल अनिल यादव थाना गौराबादशाहपुर जौनपुर घायल हो गया, जिसका इलाज सीएचसी चोरसण्ड में चल रहा है।
Previous articleजौनपुर : एसडीएम के तबादले की मांग को लेकर चौथे दिन भी चला अधिवक्ताओं का धरना
Next articleजौनपुर : शाहगंज युवा उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष बने श्रीश, पवन होंगे महामंत्री
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏