जौनपुर : 46 बैनामों में पकड़ी गई 54 लाख की स्टाम्प चोरी

जौनपुर : 46 बैनामों में पकड़ी गई 54 लाख की स्टाम्प चोरी

# वसूला जाएगा जुर्माना व रजिस्ट्री की तारीख से जोड़कर स्टांप कमी पर ब्याज- संतोष सिंह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             रजिस्ट्री विभाग में हुए बैनामे में स्टांप चोरी के मामले अक्सर सामने आ रहे हैं। 46 बैनामों की हुई जांच में करीब 54 लाख रुपये के स्टांप की चोरी पकड़ी गई है। यह मामला तब सामने आया, जब विभाग ने अप्रैल से लेकर सितंबर तक जिले भर में हुए बैनामों की जांच की। 316 बैनामों में से 270 सही मिला तो 46 में गड़बड़ी मिली। इन सभी मामलों में विभाग की तरफ से मुकदमा दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इसके पूर्व में भी कई बैनामों में स्टांप चोरी पकड़ी जा चुकी है।
सदर तहसील में सब रजिस्ट्रार संतोष कुमार सिंह ने 30 बैनामों की जांच की, जिसमें से 10 में 6.50 लाख की स्टांप चोरी, मछलीशहर में नवनीता सिंह ने 16 बैनामों की जांच में से 11 में 14.56 लाख की स्टांप चोरी, शाहगंज में एके सिंह ने 26 बैनामों की जांच में 12 में 8.81 लाख की स्टांप चोरी पाई गई। मड़ियाहूं तहसील में सब रजिस्ट्रार अजय कुमार ने 18 बैनामों की जांच की, इसमें से 12 में 5.58 लाख की स्टांप चोरी पाई। इसी तरह केराकत में सब रजिस्ट्रार डीके अग्रवाल ने 15 बैनामों की जांच में पांच में 9.13 लाख की स्टांप चोरी तो बदलापुर में सब रजिस्ट्रार पीके सिंह ने 10 बैनामों की जांच में से पांच में 19.65 लाख स्टांप चोरी पकड़ी है।
सब रजिस्ट्रार सदर तहसील संतोष सिंह ने बताया कि सभी छह तहसीलों में रजिस्ट्री के बाद बैनामों का रैंडम स्थलीय निरीक्षण किया जाता है। इसमें 46 बैनामों में में कुल 54 लाख के स्टांप की चोरी पाई गई। इनसे जुर्माना व रजिस्ट्री की तारीख से जोड़कर स्टांप कमी पर ब्याज लिया जाएगा। इसके बाद भी न जमा करने पर आरसी जारी करके वसूली की जाएगी।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : एटीएम जालसाज तमंचा, कारतूस एंव विभिन्न बैंकों के 10 एटीएम के साथ गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : किशोर समेत दो शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी के गहने बरामद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏