जौनपुर : 58 घंटे तक चली भाजपा नेता व शराब कारोबारी के यहां छापेमारी

जौनपुर : 58 घंटे तक चली भाजपा नेता व शराब कारोबारी के यहां छापेमारी

# छापेमारी के मिले 1.03 करोड़ को आयकर विभाग के खाते में कराया गया जमा

# टैक्स चोरी का नहीं मिला मामला, कार्यवाई रही संतोषजनक- ओमप्रकाश जायसवाल 

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  आयकर विभाग के चार मंडलों की टीम द्वारा भाजपा नेता व शराब कारोबारी ओम प्रकाश जायसवाल के मकान और प्रतिष्ठानों पर लगातार 58 घंटे की जांच पड़ताल के बाद शनिवार शाम छह बजे लौटी। छापेमारी की कार्यवाही से कारोबारी ओमप्रकाश जायसवाल ने संतुष्टि जाहिर की। छापेमारी की कार्रवाई को उन्होंने विरोधियों की साजिश करार दिया।
छापेमारी की कार्रवाई समाप्त होने के फौरन बाद कारोबारी ने प्रेस प्रतिनिधियों को बताया कि मैं भाजपा कार्यकर्ता के साथ-साथ व्यवसाय और उद्योग धंधे से जुड़ा हुआ हूं। इसलिए राजनीति से लेकर कारोबार तक के कई विरोधी होते हैं लेकिन आयकर विभाग के सर्च आप्रेशन से मुझे सन्तुष्टि है। टैक्स चोरी की सूचना पर टीम की छापेमारी हुई थी लेकिन टीम को मेरे सभी दस्तावेज खंगालने के बाद टैक्स चोरी का मामला नहीं मिला।
श्री जायसवाल ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग भारत सरकार का महत्तवपूर्ण उपक्रम है। सभी को ईमानदारी के साथ आयकर देना चाहिए। मैंने कभी कर की चोरी नही किया। उन्होंने कहा कि फर्मो के अन्वेषण का नंबर टीम ने लिया है। कोई दस्तावेज नही ले गए। कहा जेवरात की जांच की जो अंडर लिमिट हैं। एक करोड़ तीन लाख रुपये मिल और शराब की रोटेशन मनी थी। जिसे कब्जे में लिया गया। बहुत जल्द उसे वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
“भाजपा नेता व शराब व्यवसायी ओमप्रकाश जायसवाल” 
वहीं भतीजे सुजीत जायसवाल के यहां छापेमारी की बात पर भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने क्या बयान दिया। उनके यहां क्या मिला इसकी कोई जानकारी नहीं है। हमारा कारोबार अलग है उनका अलग है। वो हमारे किसी व्यापार में शामिल नही हैं। मौके पर मौजूद चार्टर्ड एकाउंटेंट मोहित अग्रवाल ने अपने वाराणसी के मलदहिया स्थित कार्यालय को सीज किए जाने की बात से इंकार किया। बताया कि कार्यालय पर टीम गई थी जो जानकारी लेने के लिए मुझे शाहगंज तक लेकर आई।

# छापे में मिली 1.03 करोड़ को बैंक में कराया गया जमा

शराब कारोबारी भाजपा नेता ओमप्रकाश जायसवाल के आवास पर आयकर विभाग की टीम के छापामारी के बाद तलाशी व जांच पड़ताल के दौरान मिले पैसे को स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में जमा कराया गया है बैंक मैनेजर आलोक अस्थाना के मुताबिक खाते में 1.03 करोड़ रूपये जमा हुए हैं।
“भाजपा नेता व शराब व्यवसायी के सीए मोहित अग्रवाल” 
नगर में बीते गुरुवार की सुबह अचानक आ धमके आयकर विभाग की टीम ने शराब व्यवसाई पूर्व चेयरमैन ओम प्रकाश जायसवाल के आवास, फार्म हाउस, होटल, फैक्ट्री, आफिसों में एक साथ छापेमारी की थी टीम ने छापेमारी के साथ ही तलाशी जांच पड़ताल आदि शुरू कर दी। छापेमारी के दूसरे दिन शुक्रवार को आयकर विभाग ने तलाशी के दौरान मिले 1.03 करोड़ रूपये स्थानीय स्टेट बैंक के शाखा में जमा कराया। रकम जमा कराए जाने के बाबत पूछे जाने पर स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक आलोक अस्थाना बताया कि बैंक में 1.03 करोड़ रूपये आयकर विभाग के खाते में जमा कराए गए हैं।
Previous articleसुल्तानपुर : मीडिया संस्थानों पर आयकर व ईडी की कार्यवाही दुर्भाग्यपूर्ण
Next articleजौनपुर : बीडीसी का चुनाव हारा प्रत्याशी कर रहा है पड़ोसी को प्रताड़ित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏