टीडीएस फाइल करने की डेडलाइन 30 जून 2021 तक बढ़ी

टीडीएस फाइल करने की डेडलाइन 30 जून 2021 तक बढ़ी

# फॉर्म-16 भी अब 15 जुलाई तक किया जा सकेगा जारी..

नई दिल्‍ली।
स्पेशल डेस्क
तहलका 24×7
                  कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण बने मौजूदा हालात को देखते हुए आयकर विभाग ने टैक्स डिडक्शन एट सोर्स (TDS) फाइल करने की अंतिम तिथि 31 मई 2021 से बढ़ाकर 30 जून 2021 कर दी है। इससे पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (CBDT) ने इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) फाइल करने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर 2021 की थी। विभाग के सर्कुलर के मुताबिक, टीडीएस फाइल करने की अंतिम तिथि 30 जून तक बढ़ाने के साथ ही सीबीडीटी ने फॉर्म-16 जारी किए जाने की अवधि भी 15 जून से बढ़ाकर 15 जुलाई 2021 कर दी है।

# कारोबारियों और करदाताओं को मिलेगी बड़ी राहत..

सीबीडीटी के टीडीएस फाइल करने की अवधि बढ़ाने के फैसले से कारोबारियों और करदाताओं को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल, कोविड-19 के कारण कंपनियों के लिए पहले की डेडलाइंस का पालन करना मुश्किल हो रहा था।टैक्‍स-2-विन (Tax2win) के सीईओ अभिषेक सोनी ने मनी कंट्रोल से कहा कि इनकम टैक्स विभाग के इस फैसले से बिजनेस हाउसेस को टैक्स डेडलाइंस को पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय मिल जाएगा। अब वे देरी के कारण लगने वाले जुर्माने से बच सकेंगे। वहीं, टैक्‍सबडी डॉट कॉम (Taxbuddy.com) के फाउंडर सुजीत बांगड़ ने कहा कि टीडीएस में बहुत से रिकॉर्ड्स और डाटाज् को पेश करना होता है ऐसे में अवधि बढ़ने से इसमें राहत मिलेगी।
Previous articleजौनपुर : दवा के साथ-साथ करें योगाभ्यास तभी होगा कोरोना परास्त- बालयोगी करन “गुरु”
Next articleअयोध्‍या के धन्नीपुर में होगा मस्जिद का निर्माण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏