29.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

डिजिटल इंडिया बनाने को सरकार कटिबद्ध

डिजिटल इंडिया बनाने को सरकार कटिबद्ध

खुटहन, जौनपुर। 
मुलायम सोनी 
तहलका 24×7 
            विधायक रमेश सिंह ने कहा कि डिजिटल इंडिया बनाने के लिए डबल इंजन की सरकार कटिबद्ध है। इसको लेकर जमीनी स्तर पर जागरूकता के साथ साथ तमाम योजनाएं भी चलाई जा रही हैं। पहले कहावत थी कि एक पढ़ा चार को पढ़ाए तो सारा देश साक्षर हो जाये। लेकिन अब देश उस परिस्थिति से ऊपर उठ चुका है। वर्तमान परिवेश में साक्षरता से ऊपर उठकर कंप्यूटर ज्ञान आवश्यक हो गया है।
उक्त बातें उन्होंने मां गायत्री रामनरेश महिला विद्यालय में शुक्रवार को 75 छात्राओं को नि:शुल्क टैबलेट वितरण के दौरान बतौर मुख्य अतिथि कही। श्री सिंह ने कहा कि विद्यालयों में शिक्षक छात्रों को किताबी ज्ञान और संस्कार के साथ तकनीकी शिक्षा व कंप्यूटर ज्ञान अवश्य दें। सरकार की मंशा है कि टैबलेट, लैपटॉप के जरिए छात्र खुद के पठन पाठन के साथ अन्य को भी प्रशिक्षित करें, ताकि हमारा देश डिजिटल बन सके। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार दोनों मिलकर शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, आवास, सुरक्षा को लेकर विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बेहतरीन काम किया है। जो धरातल पर स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. श्रीकृष्ण शर्मा व संचालन जय नारायण सिंह ने किया।
इस मौके पर ब्लाक प्रमुख बृजेश यादव, अजीत सिंह, मंडल अध्यक्ष वंशबहादुर पाल, राजू सिंह, प्रबंधक डाॅक्टर अनिल पांडेय, हृदय नारायण सिंह, रत्नेश यादव, महेंद्र बिंद, विपिन शर्मा, उमेश सिंह, गौरव सिंह, राजेश यादव, माला यादव आदि मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37021313
Total Visitors
390
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This