डॉ. पवन विजय ने बस्ती और संतकबीर नगर के दस गाँवों को लिया गोद

डॉ. पवन विजय ने बस्ती और संतकबीर नगर के दस गाँवों को लिया गोद

स्पेशल डेस्क।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                   प्रसिद्ध समाजशास्त्री एवं साहित्यकार डॉ. पवन विजय ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के बस्ती और संत कबीर नगर के दस गाँवों के जरुरतमंदों को गोद ले रखा है। इस आपदा काल में जब कि रोजी रोटी का संकट गहरा गया है, डॉ. पवन विजय अपनी टीम के साथ उन तमाम परिवारों को राशन, मेडिकल सामग्री मुहैया करवा रहे हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं।

डॉ. विजय ने “तहलका 24×7” से विशेष बातचीत में बताया कि उनके द्वारा पहुंचाई जाने वाली सहायता पाने वाले गांवों में प्रमुख रूप से इटौवा, पिकौरा, बेलराई, भोगीपुर, अकेला, ददिया इत्यादि गाँवों के जरुरतमंद शामिल हैं। वहाँ स्थानीय स्तर पर डॉ. सूर्यभान चौधरी और डॉ. रामजीत के नेतृत्व में एक टीम काम कर रही है जो लोगों की जरूरत को तत्काल नोटिस में लेकर उन्हें मदद दे रही है। इसके पहले डॉ. पवन विजय दिल्ली, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, कानपुर, अयोध्या समेत देश के अनेक हिस्सों में लगातर सहायता पहुंचाने का कार्य रहे हैं।

जरूरतमंदों के लिए अस्पताल, ऑक्सीजन की व्यवस्था करना हो या एम्बुलेंस का किराया देना हो, लोगों को राशन पहुँचाने से लेकर मेडिकल सेंटर स्थापित करने का कार्य डॉ. विजय के द्वारा निरंतर चल रहा है। आगे बताया कि डॉ. आर सी पाण्डेय, डॉ. रामजीत चौधरी और डॉ. सिद्धार्थ त्रिपाठी के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम तैयार है जो पूरे भारत में जरूरी चिकित्सा परामर्श के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को सहायता दे रही है।
इसके अलावा देश के हर हिस्से में वालंटियर्स की टीम लगी हुयी है। डॉ विजय ने संत कबीर नगर के अलावा कानपुर और जौनपुर में कोविड सहायता केंद्र स्थापित किया है साथ ही वह बेरोजगार हुए कलाकारों को भी लगातार मदद पहुंचा रहे हैं। टीम की प्रमुख सदस्य डॉ नेहा जैन ने बताया कि एक कॉल या एक मैसेज ही टीम सक्रिय हो उठती है और जरूरतमंद को सहायता भेज दी जाती है।
Previous articleजौनपुर : जनपद वासियों के लिये राहत भरी… जनपद में संक्रमितों की संख्या हुई 600 से कम
Next articleजौनपुर : तेज आंधी तूफान व भारी बारिश से उजड़ा गरीबों का आशियाना
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏