ढ़ाई करोड़ के हाथी के दांत संग तीन तस्कर गिरफ्तार, वाराणसी ले जा रहे थे बेचने

ढ़ाई करोड़ के हाथी के दांत संग तीन तस्कर गिरफ्तार, वाराणसी ले जा रहे थे बेचने

सोनभद्र।
तहलका 24×7
                करमा थाना क्षेत्र के डिलाही गांव के समीप सोमवार रात को पुलिस और वन विभाग की टीम ने हाथी के बेशकीमती दांतों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 10.6 किलो वजन के हाथी के दो दांत बरामद हुए। बरामद दांत की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब ढ़ाई करोड़ रुपये आंकी जा रही है। तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि संरक्षित वन्य जीवों के अवशेषों की तस्करी की सूचना कई दिनों से मिल रही थी। इस पर नियंत्रण के लिए टीम को लगाया गया था। सोमवार रात सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह और राबर्ट्सगंज रेंज के वन सेक्शन अधिकारी लवकुश सिंह ने राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय डिलाही के पास नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की। थोड़ी देर बाद एक बाइक पर बोरे में सामान लेकर तीन संदिग्ध आते दिखे।

तलाशी में बोरे से दो हाथी दांत बरामद हुए। उनका वजन करीब 10.6 किलो था। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वह इसे बेचने वाराणसी ले जा रहे थे। एसपी के मुताबिक पकड़े गए हाथी दांत की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये है। पकड़े गए तस्कर घोरावल कोतवाली क्षेत्र के कुसी निस्फ निवासी परमेश्वर प्रजापति, अतरौली निवासी भैयालाल मौर्या और धर्मलाल मौर्य हैं। तीनों के खिलाफ करमा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।
Previous articleसरकारी चिकित्सक के घर मरीज बनकर पहुंचीं सीडीओ
Next articleमूकबधिर बच्चों को मानव बम बना देश को दहलाने की थी साजिश, पाकिस्तान से हो रही फंडिंग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏