तीन सगे भाइयों के घर पर चस्पा मिला लाल सलाम लिखा पत्र

तीन सगे भाइयों के घर पर चस्पा मिला लाल सलाम लिखा पत्र

# 50 लाख न देने पर बम से उड़ाने की धमकी, गांव में हड़कंप

सोनभद्र।
तहलका 24×7
              जनपद के नक्सल प्रभावित पन्नूगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सफरीपुर गांव में शनिवार सुबह तीन सगे भाइयों के मकान पर लाल सलाम लिखा खत चस्पा मिलने से सनसनी फैल गई। जालिम नाम के व्यक्ति के नाम से लिखे पत्र में 50 लाख रुपये न देने पर बम से सपरिवार मकान उड़ाने की बात कही गई है। धमकी भरा पत्र मिलने से गांव समेत पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ राजीव सिंह और पन्नूगंज थानाध्यक्ष अभिनव वर्मा मय फोर्स मौके पर पहुंचे। पुलिस ने चस्पा पत्र को कब्जे में लेने के साथ ही छानबीन शुरू कर दी है।बता दें कि सफरीपुर गांव पूर्व में नक्सल प्रभावित रहा है।

इस कारण दीवार पर चस्पा खत को लेकर सफीपुर गांव ही नहीं आस-पास के गांव में भी लोगों की धड़कनें बढ़ गई हैं। हालांकि पुलिस ने शीघ्र इस मामले का खुलासा करने का दावा किया है। सोनभद्र के अपर पुलिस अधीक्षक (नक्सल) डॉ राजीव सिंह ने कहा कि मकान पर धमकी भरे पत्र चस्पा करने की गहनता से जांच की जा रही है शीघ्र ही सच्चाई का पता चल जाएगा। धमकी भरे पत्र से ग्रामीणों में दहशत का आलम है। वहीं कहीं यह किसी की शरारत तो नहीं, इस दृष्टि से भी पुलिस मामले की जांच कर रही है। शनिवार सुबह करीब सात बजे सगे भाई राम सिंह, लक्ष्मी सिंह, बलराम सिंह के घरों पर धमकी भरा पत्र चस्पा मिला। दीवार पर लाल सलाम लिखा खत चस्पा देख ग्रामीण हैरान रह गए।

कथित जालिम की तरफ से लाल सलाम जिंदाबाद करते हुए लिखा गया है कि हम ठाकुर को सूचना देते हैं कि पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया जाएगा। हम बहुत जेल काट कर आ गए, अब हमें थाना पुलिस को बम ब्लास्ट करने से कोई डर नहीं है। एक सप्ताह के अंदर 50 लाख दो नहीं तो पूरे परिवार को बम से उड़ा देंगे। सूचना पर गांव पहुंचे प्रभारी निरीक्षक पन्नूगंज अभिनव वर्मा ने संबंधित परिवार से पूछताछ की। पता चला कि जिस जालिम के नाम से रुपये मांगे गए हैं वो पूर्व में नक्सल मूवमेंट से ही जुड़ी एक घटना में जेल भी भेजा जा चुका है। एएसपी नक्सल राजीव कुमार सिंह भी गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार और कथित जालिम के घरवालों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई। 
Previous articleनहीं रहे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह
Next articleजौनपुर : बेरहम मां ने डेढ़ साल के इकलौते बेटे की निर्मम हत्या
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏