तैय्यबा खान, अतीका ज़ैदी और उत्कर्ष गुप्ता का हुआ नीट में चयन

तैय्यबा खान, अतीका ज़ैदी और उत्कर्ष गुप्ता का हुआ नीट में चयन

खेतासराय (जौनपुर)
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
             स्थानीय कस्बा स्थित कोहरौटी वार्ड सहित क्षेत्र के अलग-अलग गांव की एक छात्र व दो छात्राओं ने नीट की परीक्षा में सफलता हासिल की है। उक्त वार्ड निवासी अमलेंद्र कुमार गुप्ता के पुत्र उत्कर्ष गुप्ता का दूसरी प्रयास में 617 अंक प्राप्त कर नीट में सफलता प्राप्त किया है। इस सफलता का श्रेय अपने परिजनों सहित गुरुजनों को दिया है।उत्कर्ष एलकेजी से कक्षा एक तक की पढ़ाई कस्बा स्थित नेशनल चिल्ड्रेन स्कूल से किया। इसके बाद प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा के लिए गोण्डा चले गए। वहां से माध्यमिक शिक्षा प्राप्त करने के पश्चात नीट के लिए कोटा चला गया। जहां से तैयारी करके दूसरी प्रयास में सफलता हासिल कर लिया।

वहीं लखमापुर गावं निवासी आतिका ज़ैदी का नीट में चयन हुआ है। आतिका लखमापुर गांव के पूर्व प्रधान बाकर मेंहदी अर्शी की पुत्री है। लखनऊ में रहकर पढ़ाई कर रही है। नीट की परीक्षा में उसे 624 अंक मिले हैं। हाई स्कूल और इंटर की पढ़ाई वह लखनऊ के एक कांवेंट स्कूल से की है। अपनी सफलता का श्रेय वह अपनी माता पिता को दे रही। इसी तरह पाराकमाल गांव के अफरोज आलम एडवोकेट की पुत्री तैय्यबा को नीट की परीक्षा में सफलता मिली है। तैय्यबा ने हाई स्कूल और इंटर की शिक्षा सेंटपैट्रिक जौनपुर से पूरी की है। नीट में चयन होने से घर पर लोगों का बधाई देने का तांता लगा है।

तैय्यबा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों और माता पिता को दिया है। लगातार दो साल तक कड़ी मेहनत से तैय्यबा ने अपने सपनों को साकार किया है। वह शुरू से ही डॉक्टर बनना चाहती थी।तैय्यबा के पिता अफ़रोज़ आलम एडवोकेट, दादा डॉ0 फ़ैयाज़ व चाचा डॉ0 आफताब आलम, डॉ0 अनवर आलम खान, फखरे आलम, मो0 अजमल, मो0 फ़ैज़, अबरार अहमद व उत्कर्ष के पिता डॉ0 अमलेंद्र गुप्ता, संजीव गुप्ता, अमित कुमार गुप्ता, अमरीश गुप्ता सहित आदि लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए शुभकामनाएं दी है।
Previous articleजौनपुर : जनपद में मिलेगी कम खर्च में लग्जरी कारों की सुविधा
Next articleजौनपुर : कारागार में आयोजित हुआ विधिक साक्षरता शिविर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏