थल सेनाध्यक्ष ने किया अमर शहीद कैप्टन मनोज पांडेय स्मृति भवन का लोकार्पण

थल सेनाध्यक्ष ने किया अमर शहीद कैप्टन मनोज पांडेय स्मृति भवन का लोकार्पण

# जनरल एमएम नरवणे ने गांव के स्कूली बच्चों के लिए भेंट किया एक लाख रुपए का चेक

# परमवीर चक्र विजेता मनोज पांडेय के पैतृक गांव रूरा (सीतापुर) पहुंचे थल सेनाध्यक्ष

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  थल सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे ने परमवीर चक्र से अलंकृत कैप्टन मनोज पांडेय के पैतृक गांव रूरा (सीतापुर) में आज उनके एक नवनिर्मित स्मारक को समर्पित किया। स्मारक का निर्माण सूर्या कमान के तत्वावधान में किया गया है और इसे जनरल नरवणे ने कैप्टन मनोज पाण्डेय के परिवार के सदस्यों, वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों, असैन्य अधिकारियों एवं भूतपूर्व सैनिकों की उपस्थिति में समर्पित किया।


स्थानीय स्कूली बच्चों के साथ बातचीत के दौरान जनरल नरवणे ने सहायता के रूप में गांव के गवर्नमेंट प्री सेकेंडरी स्कूल में एक लाख रूपये का चेक भी भेंट किया।

 

इसके बाद जनरल एमएम नरवणे ने लखनऊ में मुख्यालय सूर्या कमान का दौरा किया जहां सूर्या कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमन ने मध्य कमान के सैन्य परिचालन की तैयारियों की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान जनरल एमएम नरवणे ने सभी समकालीन और उभरती चुनौतियों को पूरा करने के लिए क्षमता वृद्धि और परिचालन प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए सूर्या कमान द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया।

आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (आवा) की अध्यक्ष श्रीमती वीणा नरवणे भी थल सेनाध्यक्ष के साथ उपस्थित थीं। श्रीमती वीणा नरवणे ने सूर्या आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल, आर्मी पब्लिक स्कूल, नेहरू रोड और आशा स्कूल का दौरा किया। उन्होंने हाइड्रो, फिजियो और ऑडियो थेरेपी आदि को शामिल करने के लिए विभिन्न सुविधाओं के निर्माण में स्कूल के प्रयासों की सराहना की।
Mar 19, 2021

Previous articleजौनपुर : बेवफा पति ने रचाई दूसरी शादी, पत्नी ने कोतवाली पुलिस से लगाई न्याय की गुहार
Next articleजौनपुर : ग्राम प्रधान ने लम्बित पड़े भुगतान के लिये डीएम से लगाई गुहार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏