दशहरा एवं भरत-मिलाप पर नीमा एवं अपराध निरोधक कमेटी ने लगाया नि:शुल्क चिकित्सा शिविर

दशहरा एवं भरत-मिलाप पर नीमा एवं अपराध निरोधक कमेटी ने लगाया नि:शुल्क चिकित्सा शिविर

शाहगंज।
राजकुमार अश्क़
तहलका 24×7
                  भारतीय संस्कृति में प्राचीन काल से ही एक सूक्त वाक्य “नर सेवा नारायण सेवा” की परम्परा रही है जो आज भी बहुत से सामाजिक संस्था एंव सामाजिक लोगों द्वारा चरितार्थ होता रहता है। इसी सूक्त वाक्य को ध्यान रख कर शाहगंज नीमा एवं अपराध निरोधक कमेटी द्वारा दशहरा भरत मिलाप के शुभ अवसर पर निशुल्क चिकित्सा शिविर लगा कर मेले में आये हुए लोगों को अपनी सेवा दी।
दशहरे के दिन पहला कैम्प खुटहन रोड पर डॉ जेपी सेठ के क्लीनिक पर लगाया गया था जिसमें लगभग 50 से ज्यादा लोगों का इलाज किया गया। भरत मिलाप के दिन भी इसी संस्था ने मेन रोड पर डॉ ऑन मुहम्मद की हाशमी क्लीनिक पर लगाया गया जिसमें लगभग 60 से ज्यादा लोगों का इलाज किया गया। जिसमें कुछ लोगों को सर दर्द उल्टी और पेट दर्द की शिकायत थी, डॉ जेपी सेठ ने बताया कि मेले में आए लोग अपने खान-पान पर विशेष ध्यान नहीं देते हैं जिस कारण उन्हें ऐसी शिकायत होना लाजमी है। नीमा के अध्यक्ष डॉ डीसी तिवारी ने बताया कि मजबूर लोगों की सेवा करने से एक आत्मीय संतुष्टि मिलती है। इसी बात को ध्यान रख कर हमारी संस्था समय समय अपने कैम्प लगा कर जरूरतमंद लोगों को सेवा मुहैया कराती रहती है। सेवा कार्य में सबसे आगे रहने वाले डॉ अतुल कुमार यादव ने बताया कि हमारा यही प्रयास रहता है कि हम अधिक से अधिक लोगों को अपनी सेवा द्वारा संतुष्ट कर सकें। इस दौरान महामंत्री डॉ तारिक़ शेख, कोषाध्यक्ष डॉ खुर्शीद अहमद, डॉ अतुल कुमार यादव, डॉ जे पी सेठ, डॉ राजकुमार मिश्र, डॉ अशोक कुमार सिंह उपस्थित रहे।
वहीं दूसरी तरफ अपराध निरोधक कमेटी की शाहगंज इकाई ने भी घास मंडी चौक पर भरत मिलाप में आए हुए दर्शनार्थियों के लिए निशुल्क जलपान एवं चिकित्सा की सुविधा के लिए कैंप लगाया था। जिसमें जरूरतमंद लोगों के लिए सूक्ष्म जलपान एवं चिकित्सा की सेवा दी जा रही थी। कमेटी के अध्यक्ष जय शंकर जायसवाल ने बताया कि हमारी कमेटी लाचार पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने के साथ साथ कही भी हो रहें अपराध को रोकने या पीड़ित को उचित न्याय दिलाने का काम करती है। भरत मिलाप में हम लोगो ने लगभग 100 से ज्यादा लोगों को जलपान कराया जिसमें बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा थी और 20 से लेकर 25 लोगों को निशुल्क दवा भी वितरित की गई. जिसमें हमारी कमेटी के आडिटर डाॅ शुभेंद्रु श्रीवास्तव ने अपना सहयोग दिया। इस दौरान मंत्री सर्वेश कुमार श्रीवास्तव, आडिटर एवं चिकित्सक शुभेन्द्रु श्रीवास्तव, संगठन मंत्री राजेश गौतम, डॉ रविन्द्र कुमार विश्वकर्मा, जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार अग्रहरि, शिवांस श्रीवास्तव आदि लोगों उपस्थित रहें।
Previous articleजौनपुर : हटाए जा रहे हैं 70 साल से मलाई खाने वाले लोग- डॉ संजय निषाद
Next articleजौनपुर : डॉ संजय श्रीवास्तव भारत भूषण सम्मान से सम्मानित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏