दिनदहाड़े एचडीएफसी बैंक से एक करोड़ 19 लाख रुपए की लूट

दिनदहाड़े एचडीएफसी बैंक से एक करोड़ 19 लाख रुपए की लूट

# नोटों को बोरे में भर पीठ पर लादकर फरार हुए लुटेरे, टुकुर-टुकुर ताकता रह गया स्टाफ

# सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए लुटेरे, शहर की नाकाबंदी

लखनऊ/हाजीपुर।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                 बिहार के हाजीपुर- वैशाली में नवंबर 2019 में हुई सोना लूट की सबसे बड़ी घटना को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि गुरूवार को दिनदहाड़े बाइक सवार पांच बदमाशों ने हाजीपुर में एचडीएफसी की जदुआ शाखा में घुसकर असलहों की नोंक पर एक करोड़ से अधिक की नगदी लूट ली और लूटे गए रुपयों को बोरे में भरकर पीठ पर लादकर फरार हो गए, बैंक का स्टाफ टुकूर-टुकर देखते रह गया।
2019 में हाजीपुर में ही हुई थी सोने की सबसे बड़ी लूट
हाजीपुर नगर कोतवाली क्षेत्र जादुआ स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में बाइक पर सवार होकर आए पांच बदमाश घुसे और इन लोगों ने बैंक के अंदर घुसते ही एक करोड़ उन्नीस लाख रुपए लूटे लिए। लुटेरों के एक साथी ने लूटे गए रुपयों को एक बोरे में भरा और पीठ पर नोटों से भरा बोरा लादकर साथियों के साथ फरार हो गया। लूट की घटना और पीठ पर बोरा लादकर ले जाते हुए लुटेरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। दिनदहाड़े हुई 1 करोड़ 19 लाख की सनसनीखेज लूट की सूचना मिलते ही वैशाली के आईजी/एसपी व कई थानों की पुलिस बैंक जा पहुंचीं।
मुथुट फाइनेंस कंपनी से सोना कंधे पर लादकर ले गए थे लुटेरे

# हाजीपुर में ही हुई थी सबसे बड़ी सोने की लूट…

बताते चलें कि 23 नवंबर 2019 को वैशाली के हाजीपुर में ही नगर थाना क्षेत्र के चौक में स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी में दिनदहाड़े 6 बदमाश घुसकर 55 किलो 77 ग्राम (करीब 21 करोड़ का) सोना लूट ले गए थे। उस लूट में भी लुटेरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी, जिसमें लुटेरे लूटा गया सोना कंधे पर लादकर वह बैग में भरकर ले जाते हुए दिखाई दिए थे। एचडीएफसी बैंक की जिस शाखा में आज लूट हुई है, वह केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के घर के पास है। पूरे शहर की नाकाबंदी कर पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है।
Previous articleजौनपुर : वट सावित्री व्रत-पूजन के अवसर अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट ने किया पौधारोपण
Next articleजौनपुर : पत्नी से विवाद के बाद पति ने लगा ली फांसी, हुई मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏