देश के विभिन्न हिस्सों में एकसाथ आतंकी हमले की साजिश नाकाम

देश के विभिन्न हिस्सों में एकसाथ आतंकी हमले की साजिश नाकाम

# केरल से आए पीएफआई के दो एजेंट लखनऊ में गिरफ्तार, पिस्टल व विस्फोटक सामग्री बरामद

# यूपी के एडीजी ने एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई बताया, रिमांड पर लिया जाएगा

लखनऊ
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7                                                                     बसंत पंचमी के दिन देश के विभिन्न हिस्सों में एक साथ आतंकी हमले की साजिश नाकाम हो गई। यूपी एसटीएफ ने केरल से आए पीएफआई के दो एजेंटों को गिरफ्तार किया, जिनके कब्जे से भारी मात्रा में डेटोनेटर, चौंकाने वाले दस्तावेज बरामद हुए हैं। पकड़े गए आतंकियों का नाम अंसद बदरूद्दीन व फिरोज खान बताया गया है।

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार की रात लखनऊ में एसटीएफ मुख्यालय में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बदरूद्दीन व फिरोज के पास से 16 अदद उच्च एक्सप्लोसिव डिवाइस, 32 बोर की पिस्टल व अन्य सामग्री मिली है।


एडीजी के अनुसार कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि पीएफआई के लोग देश की सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए यूपी के कई महत्वपूर्ण संवेदनशील स्थानों व हिंदू संगठनों के बड़े पदाधिकारियों पर हमला करने की योजना बनाने के साथ अपने संगठन के सदस्य भी बना रहे हैं। इस सूचना के बाद एसटीएफ ने मुखबिरों को सक्रिय किया और मंगलवार की शाम लखनऊ में पिकनिक स्पॉट के पास से इन दोनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि पीएफआई के इन एजेंटों का मुख्य उद्देश्य वर्ग विशेष के शारीरिक रूप से मजबूत नवयुवकों को घटनाओं का अंजाम देने के लिए तैयार करना था।

बताते चलें कि हाथरस की घटना के बाद पीएफआई के सदस्य मथुरा में गिरफ्तार किए गए थे। कल पीएफआई के स्थापना दिवस के मद्देनजर भी अलर्ट रखा गया है। एक साल में पीएफआई के 123 लोग पकड़े जा चुके हैं। इनके साथियों पर खुफिया एजेंसियां नजर रखे हुए हैं। एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि मंगलवार को गिरफ्तार किए गए पीएफआई एजेंटों को रिमांड पर लेकर आगे पूछताछ की जाएगी। उन्होने कहा कि ये लोग व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर युवाओं को जोड़ रहे थे।
Feb 16, 2021

Previous articleजौनपुर : स्वयं सेविकाओं को पांच ग्रुपों में विभाजित कर चलाया गया स्वच्छता अभियान
Next articleसुल्तानपुर : आरके महाविद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर प्रतियोगी परीक्षा आयोजित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏