22.8 C
Delhi
Thursday, February 22, 2024

धर्म और पहचान छिपाकर दोस्ती के बाद दुष्कर्म, लव जेहाद का केस दर्ज

धर्म और पहचान छिपाकर दोस्ती के बाद दुष्कर्म, लव जेहाद का केस दर्ज

लखनऊ/कुशीनगर।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                कुशीनगर के हाटा कोतवाली क्षेत्र में लव जेहाद का मामला सामने आया है। हाटा नगर के एक मोहल्ले की युवती से गोरखपुर के एक शातिर ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर दोस्ती की। फिर घर ले जाकर नशीली गोली खिलाकर दुष्कर्म किया। दो साल तक उसका शोषण करता रहा। दो महीने पहले युवती को सच्चाई का पता चला तो पहले से शादीशुदा शातिर युवक ने उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इससे उसकी शादी भी टूट गई। आरोपी युवक के खिलाफ रेप, मारपीट, धमकाने व लव जेहाद का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि वह दो साल से गोरखपुर रहकर मंचों पर भजन गाया करती है। उसकी मुलाकात गोरखपुर में ही एक युवक से हुई, जिसने अपना नाम सोनू शुक्ला बताया जो जागरण में माउथ आर्गन बजाता है। साथ रहने के दौरान उक्त युवक एक दिन अपने घर लतीफ नगर, शाहपुर ले गया। वहां चाय में नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म किया।
बाद में सोशल मीडिया पर वीडियो व फोटो वायरल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। दो माह पूर्व उसे युवक की सच्चाई पता चली तो पीछा छुड़ाने के लिए युवती के परिजनों ने दूसरी जगह शादी तय कर दी। इसके बाद आरोपी युवक ने युवती के साथ का अपना फोटो उसकी होने वाली ससुराल में भेज दिया। इसके बाद शादी टूट गई। आरोपी युवक दूसरे समुदाय के होने के साथ ही पहले से विवाहित भी है।

सोमवार की शाम हाटा कोतवाली पहुंची युवती ने पुलिस को तहरीर सौंपी। पुलिस क्षेत्राधिकारी कसया पियूषकांत राय भी हाटा कोतवाली पहुंचे और पीड़िता का बयान लिया। सीओ पीयूष कांत राय ने बताया कि युवती की तहरीर पर आरोपी इमरान उर्फ सोनू निवासी लतीफनगर थाना शाहपुर जनपद गोरखपुर के विरुद्ध धारा भादवि की धारा 376, 323, 506, 328, 507, 406 व 66 डी आइटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है।

tahalka

 

# एसपी के हस्तक्षेप पर हरकत में आई पुलिस

पीड़िता के अनुसार पहले मुकामी पुलिस ने मामले में दिलचस्पी नहीं दिखाई। कोर्ट में जाकर धारा 156/3 के तहत मुकदमा दर्ज कराने की सलाह दी। इसके बाद उसने एसपी कुशीनगर के कार्यालय पहुंचकर अपनी व्यथा सुनाई। उन्होंने कोतवाली पुलिस को निर्देश दिए तब जाकर हाटा पुलिस हरकत में आई।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36518704
Total Visitors
212
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी # कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक...

More Articles Like This