नई दिल्ली : नवोदय जनतांत्रिक पार्टी ने भरी हुंकार

नई दिल्ली : नवोदय जनतांत्रिक पार्टी ने भरी हुंकार

# नवोदय विद्यालय के पुरातन छात्रों ने नवोदय जनतांत्रिक पार्टी का किया गठन

# नई सकारात्मक सोच व दिशा के साथ देश की दशा सुधारने का उठाया बीड़ा

दिल्ली।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                   नवोदय विद्यालय के पुरातन छात्रों ने देश की दशा और दिशा बदलने के लिए नवोदय जनतांत्रिक पार्टी का गठन किया है इसी परिप्रेक्ष्य में दिल्ली के अम्बेडकर भवन में राष्ट्रीय परिषद सम्मेलन का आयोजन किया गया।
वहीं जंतर-मंतर पर धरने के साथ महामहिम को ज्ञापन सौंपने के साथ हुंकार भरा। पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरिशंकर गुप्ता, पूर्वांचल प्रभारी डॉ अशोक अग्रहरि एवं प्रदेश सचिव अरविन्द ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संकल्प पत्र के जरिये नौजवानों में नई उर्जा का संचार किया।

सम्मेलन में उत्तर प्रदेश की तमाम मूलभूत जरूरतों पर विचार विमर्श किया गया। वहीं सरकार की विफलताओं पर नई पीढ़ी का ध्यानाकर्षण किया। बिगड़ी हुई शिक्षा व्यवस्था, कोरोना काल मे प्राइवेट स्कूलों द्वारा फीस के नाम पर मनमाने ढंग से धन की उगाही पर सरकार की अनदेखी, सरकार द्वारा कोरोना काल में जनता की परवाह किये बिना चुनाव को सर्वोपरि करना, भ्रष्टाचार पर लगाम कसने में सरकार की लाचारी और विफलता, मेडिकल व्यवस्था का कोरोना काल में सही उपयोग न कर पाने में सरकार की नाकामी, शिक्षा और मेडिकल में ऑटोनोमस बॉडीज की मनमानी, दवाओं की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगा पाने में सरकार विफल है।
विभिन्न विभागों के कई दशकों पुरानी व्यवस्था जो भ्रष्टाचार और अनिमियतताओं को बढ़ावा देते हैं उसमें आज की जरूरत के अनुसार बदलाव, राजनीति को लोकनीति में बदलने पर जोर, चुनाव लड़ने वालें उम्मीदवार के लिए जरूरत के अनुसार मानकों का निर्धारण करना जिसमें भ्रष्ट, आपराधिक प्रवृत्ति वाले व्यक्ति को राजीनीति/ लोकनीति में भाग न लें सकने वाले नियमों और कानूनों को निर्धारण करने जैसे बातों पर विशेष जोर दिया गया। इन तमाम मुद्दों के अलावा बैठक में युवाओं को आगे आकर लोकनीति में भाग लेने की बात पर भी जोर दिया गया। जिससे समाज में उनकी युवा सोच का लाभ हर व्यक्ति उठा सके। युवाओं में ही वह ताकत होती है जो भटके हुए समाज को सही दिशा दे सकती तथा मौजूदा हालात के समक्ष उन्हें एक मजबूत स्तम्भ के समान खडा़ कर सकती है।
बताते चलें कि नवोदय विद्यालय के युवा समाज सेवी जिन्होंने जीवन में छोटी सी उम्र में ही अपने माता पिता तथा घर से दूर रह कर प्राचीन काल की गुरुकुल व्यवस्था जैसे वातावरण में अपने जीवन की शुरुआत की तथा अपने आपको हर सम विषम परिस्थितियों में जीने के काबिल बनाया है। उस नवोदयन विचारधारा को समर्थन करने वाले जननायकों के साथ पार्टी इस बार कंधे से कंधा मिलाकर देश की दयनीय हालात के मद्देनजर लोकनीति के लिए एक जुट होकर अपनी युवा ताकत के साथ नवोदय जनतांत्रिक पार्टी के झंडे तले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपने सबसे योग्य प्रतिनिधयों को मैदान में उतारने के लिए पूरी तरह कमर कस चुकी है।
पार्टी के सभी सदस्यों ने देशवासियों से आह्वान कर आग्रह किया है कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त बना कर, सनातन संस्कृति की परंपरा को कायम रखते हुए देश को फिर से दुनिया का सिरमौर बनाने के लिए जो भी बदलाव करने की जरूरत है। उन बदलावों को पूरा करने के लिए हर संघर्ष से गुजरा जाएगा और देश के कोने कोने तक शांति, उन्नति, समानता का मार्ग प्रशस्त्र किया जाएगा।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : रेल हादसा ! मालगाड़ी के 21 बोगी पलटी, सुल्तानपुर जौनपुर रेल प्रखंड हुआ प्रभावित
Next articleजौनपुर : कार्यशाला में डेढ़ सौ लोगों ने ली भाजपा की सदस्यता
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏