39.1 C
Delhi
Saturday, June 15, 2024

नवाचारी शिक्षक ने प्राचार्य को भेंट की पुस्तकें

नवाचारी शिक्षक ने प्राचार्य को भेंट की पुस्तकें

पिंडरा, वाराणसी।
नीतेश गुप्ता 
तहलका 24×7 
              स्थानीय ब्लाक के कंपोजिट स्कूल रमईपट्टी के नवाचारी शिक्षक कमलेश कुमार पाण्डेय के लेख ‘स्वच्छता की ओर विद्यालय’ व  “विद्यालय में एक दिन” तथा शैक्षिक भ्रमण पर आधारित लेख ‘हमारी चुनारगढ़ यात्रा’ के साथ  पुस्तक “यात्री हुए हम”  को प्राचार्य को भेंट किया।
दोनों साझा संग्रह आईएसबीएन से आच्छादित है। शैक्षिक मुद्दों से सरोकार रखती इन पुस्तकों का संपादन प्रमोद दीक्षित ‘मलय’ एवम प्रकाशन रुद्रादित्य प्रयागराज द्वारा किया गया है। शिक्षक कमलेश ने इन दोनों पुस्तकों की एक-एक प्रति जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सारनाथ के प्राचार्य उमेश कुमार शुक्ल को पुस्तकालय हेतु भेंट की।
जहां इन पुस्तकों का अध्ययन डीएलएड के प्रशिक्षु भी कर सकेंगे। इस अवसर पर बोलते हुए डायट प्राचार्य ने कहाकि इस प्रकार के नवाचारों का संकलन जहां शिक्षकों के लिए प्रेरक है, वहीं शोधार्थियों के लिए उपयोगी भी है। इस अवसर पर डायट मेंटर्स, डीसी ट्रेनिंग, एसआरजी व एआरपी उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर 

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर  खेतासराय, जौनपुर।  अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                धार्मिक स्थलों पर...

More Articles Like This