नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार वयोवृद्ध पं. चन्द्रेश मिश्र, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार वयोवृद्ध पं. चन्द्रेश मिश्र, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

 जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  जिले के वरिष्ठ पत्रकार एवं शिक्षक पंडित चंद्रेश मिश्र का शुक्रवार को हृदय गति रूकने से निधन हो गया। वे लगभग 93 वर्ष के थे। जिले के केराकत तहसील क्षेत्र के छातीडीह गांव के निवासी पंडित चंद्रेश मिश्र को 1954 में राजा यादवेंद्र दत्त दुबे ने राजा श्रीकृष्ण दत्त इंटर कॉलेज जौनपुर में अध्यापक के रूप में नियुक्त किया, इसके साथ ही 1955 में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं हिंदी दैनिक आज के तत्कालीन संवाददाता स्वर्गीय पंडित अभय जीत दुबे ने इन्हें अपने जगह पर वाराणसी से प्रकाशित हिंदी दैनिक आज में जौनपुर जिले का जिला संवाददाता नियुक्त करा दिया।
श्री मिश्र 1990 तक लगातार 35 वर्ष तक आज अखबार में पत्रकारिता करते रहे। 1990 तक से जून 1991 तक ये वाराणसी से प्रकाशित दैनिक जागरण के भी जिला संवाददाता जौनपुर रहे। जौनपुर में पत्रकारिता के भीष्म पितामह कहे जाने वाले पंडित चंद्रेश मिश्र इतने व्यवहार कुशल थे, कि इन्हें हर दल के राजनेता पूरा सम्मान देते रहे। 93 वर्ष की आयु में शुक्रवार इस संसार को छोड़कर सदा के लिए चले गए। चंद्रेश मिश्र के निधन पर जौनपुर पत्रकार संघ ने शोक प्रकट किया है। इस तरह जनपद जौनपुर में पत्रकारिता के एक पीढ़ी का अन्त हो गया है। पत्रकारो में शोक की लहर छा गयी है। उनके निधन की खबर सुनते ही विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा शोक सभाएं कर उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : पत्रकार जगत के पुरोधा पं. चंद्रेश मिश्र को दी गई श्रद्धांजलि
Next articleअफ्रीका के जाम्बिया देश में धूमधाम से मनाया गया नवरात्रि का त्यौहार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏