43.1 C
Delhi
Saturday, June 15, 2024

निर्धारित समय पर कार्य समापन करें सुनिश्चित- दिनेश प्रताप सिंह

निर्धारित समय पर कार्य समापन करें सुनिश्चित- दिनेश प्रताप सिंह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उद्यान, कृषि विपणन कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात, उत्तर प्रदेश दिनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जनपद के विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में राज्यमंत्री द्वारा विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि शासन के द्वारा दिए गए लक्ष्यों को समय से पूर्ण करें और जिन परियोजनाओं में निर्माण कार्य चल रहा है मजदूरों की संख्या बढ़ाते हुए निर्धारित समय पर कार्य पूर्ण कराना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें।
उन्होंने जल जीवन मिशन कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि प्रत्येक सप्ताह का लक्ष्य निर्धारण करें जिसकी साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि प्रत्येक दिन एक हजार हाउस कनेक्शन दिए जाए। निराश्रित गो-आश्रय स्थलों की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देश दिया कि जनपद के सभी गो-आश्रय स्थलों पर बड़े पौधे लगाए जाएं जिससे गो-आश्रय स्थल पर हरियाली बढ़े। राज्यमंत्री द्वारा निर्देश दिया गया कि गेहूं क्रय केंद्र के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां अभी से पूर्ण कर ली जाए और सभी क्रय केंद्र पर नमी जांच करने की मशीन अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहें। राज्यमंत्री द्वारा निर्देश दिया गया कि लोहिया पार्क में स्थित ओपन जिम में जो भी मशीनें खराब है उन्हें तत्काल ठीक कराया जाए।
  जनपद की सड़कों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि मंडी की 8 वर्ष पुरानी सड़कों की सूची और प्रस्ताव जल्द से जल्द भेजे जाएं। पीएमजेएसवाई सड़कों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि कमेटी बनाकर सभी सड़कों की जांच कराई जाए। कौशल विकास की योजनाओं की समीक्षा करते हुए राज्यमंत्री द्वारा निर्देशित किया गया कि एक ऐसी पुस्तक छपवाई जाए जिसमें छात्रों एवं उनके अभिभावकों को जागरूक किया जा सके कि छात्र अपना कैरियर किन- किन क्षेत्रों में बना सकते हैं। वन विभाग की समीक्षा करते हुए राज्यमंत्री ने डीएफओ को निर्देशित किया कि वृक्षारोपण की तैयारी कर ले और पिछले वर्ष लगे पौधों की वास्तविक स्थिति की सूचना उपलब्ध कराएं।
  कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि संगठित अपराध करने वालों पर प्रभावी कार्यवाही की जाए और अभियोजन विभाग के द्वारा प्रभावी पैरवी करते हुए अपराधियों को सजा दिलाएं। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह को निर्देशित किया कि जनपद के सभी अस्पतालों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। स्वास्थ्य कर्मी समय से अस्पताल पहुंचे और अनियमितता करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि मजदूरों की संख्या बढ़ाई जाए पूरी गति से कार्य कराते हुए जल्द से जल्द जनपद वासियों को ईलाज की बेहतर सुविधा दिलाई जाए।
इसके उपरान्त राज्यमंत्री द्वारा मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल योजनान्तर्गत कुल 60 दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल प्रदान की गयी।उक्त अवसर पर एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू, विधायक बदलापुर रमेश चन्द मिश्र, विधायक शाहगंज रमेश सिंह, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आरडी यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय एवं जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी दिव्या शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर 

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर  खेतासराय, जौनपुर।  अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                धार्मिक स्थलों पर...

More Articles Like This