नोएडा में कायस्थ काउंसिल की बैठक, सामाजिक एकता पर दिया जोर

नोएडा में कायस्थ काउंसिल की बैठक, सामाजिक एकता पर दिया जोर

गौतमबुद्ध नगर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                नोएडा सेक्टर 73 स्थित आर्यनगर में ऑल इण्डिया कायस्थ काउंसिल की नोएडा शाखा के अध्यक्ष प्रवीन सक्सेना की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें संगठन के विस्तार करने पर चर्चा की गई। बैठक में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र बच्चन भी मौजूद रहे। उन्होंने कायस्थ समाज के उत्थान और उनकी एकता पर जोर देते हुए कहा कि हम जितने ही ज्यादा संगठित होंगे और एक एक मंच पर आएंगे, तभी कायस्थ समाज का भला होगा।बैठक में संगठन के राष्ट्रीय सचिव विकास सक्सेना ने पूरे देश में सदस्यता अभियान चलाने पर जो दिया। उन्होंने कहा कि हम सभी को पूरी तरह लगन, मेहनत और ईमानदारी से संगठन के प्रति समर्पित होना चाहिए।

हम अधिक से अधिक सदस्य बनाने चाहिए। नोएडा अध्यक्ष प्रवीन सक्सेना ने कहा कि कायस्थ समाज का उत्थान तभी संभव होगा जब लोग अपना अंहकार छोड़कर जनहित में कार्य करने के लिए आगे आएं। ईगो कायस्थ समाज के विकास में बहुत बड़ी बाधा है। हमें संगठन के लिए हरहाल में सक्रिय होना चहिए। सभी सदस्यों और पदाधिकारियों के विचार संगठन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए लगातार आपासी संवाद भी बना रहना जरूरी है।बैठक में जिलाध्यक्ष प्रवीन सक्सेना ने दहेज उन्मूलन, बच्चों की शिक्षा, बेरोजगारों को रोजगार और गरीब कायस्थ कन्याओं की शादी के लिए उनके परिवार को आथिर्क मदद देने पर भी पस्ताव रखा। इन सभी प्रस्तावों पर गंभीरता पूर्वक राष्ट्रीय टीम विचार-विमर्श कर अगली बैठक में अपने निर्णय से अवगत कराएगी।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : टीकेयू पब्लिक स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित
Next articleजौनपुर : महिलाएं वोट की ताकत को समझें- कुलपति
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏