पचास हजार का इनामी बंग्लादेशी बदमाश हमजा मुठभेड़ में ढेर

पचास हजार का इनामी बंग्लादेशी बदमाश हमजा मुठभेड़ में ढेर

# आधी रात के बाद लखनऊ पुलिस एवं बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़

# तीन सिपाही घायल, एक बदमाश भी घायल, पांच बदमाश भागे में हुए सफल

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                   राजधानी के गोमतीनगर इलाके में ओवरब्रिज के पास रविवार की देर रात पुलिस और बांग्लादेशी बदमाशों के गिरोह के बीच हुई मुठभेड़ में गैंग का सरगना 50 हजार का इनामी हमजा ढेर हो गया। एनकाउंटर में 3 सिपाही भी घायल हुए हैं, घायल सिपाहियों में 2 क्राइम ब्रांच और एक गोमतीनगर थाने में तैनात है। मौके से एक कट्टा, एक पिस्टल और एक बैग बरामद हुआ है। यह गैंग बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल के रास्ते उत्तर प्रदेश में आकर लूट और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देता था।
मुठभेड़ में घायल बदमाश
एसीपी (विभूतिखंड) अनूप सिंह के अनुसार बदमाश मल्हौर में डकैती डालने की योजना से आए थे। चेकिंग पर निकली पुलिस टीम ने शक होने पर बदमाशों को पूछताछ के लिए रोका तो वे भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया तो उन्होने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी, जबकि अन्य भाग निकले, जिनकी संख्या 5 बतायी जा रही है। घायल बदमाशों को अस्पताल ले जाया गया जहां हमजा ने इलाज के दौरान दम तोड़ा दिया।
मुठभेड़ की सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। देर रात तक भाग निकले बदमाशों की तलाश होती रही, लेकिन खबर लिखे जाने तक उनका सुराग नहीं लगा। पुलिस के मुताबिक बदमाश करीब 6 से 7 की संख्या में थे। पुलिस टीम आसपास के इलाके में कांबिंग कर रही है। मुठभेड़ की सूचना पर जेसीपी (अपराध) निलाब्जा चौधरी, डीसीपी संजीव सुमन, एडीसीपी कासिम आब्दी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।
मारा गया बदमाश हमजा (फाइल फोटो)

# पिछले रविवार को भी हुई थी मुठभेड़…

बताते चलें कि पिछले हफ्ते भी रविवार के दिन ही लखनऊ पुलिस ने मलहौर रेलवे स्टेशन के पास रात में एक मुठभेड़ में 3 बंग्लादेशी बदमाशों को गिरफ्तार किया था। उस मुठभेड़ में भी दो बदमाश एवं एक सिपाही घायल हो गया था। पुलिस अब बदमाशों की मदद करने वाले स्थानीय अपराधियों की तलाश में जुट गई है।
Previous articleजौनपुर : वर्तमान युग में सम्राट अशोक की शिक्षाएं है अधिक प्रसांगिक-राजेश मौर्य
Next articleजौनपुर : हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न हुआ ऐतिहासिक दशहरा व भरत मिलाप
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏