39.1 C
Delhi
Saturday, June 15, 2024

पत्रकार की हत्या से आक्रोशित पत्रकारों ने ज्ञापन देकर की गिरफ्तारी की मांग

पत्रकार की हत्या से आक्रोशित पत्रकारों ने ज्ञापन देकर की गिरफ्तारी की मांग

# कोतवाल को निलंबित करने और सीओ को हटाने की मांग

खेतासराय, जौनपुर। 
अजीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
               शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के सबरहद गांव निवासी आरटीआई कार्यकर्ता एवं पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव को इमरानगंज बाजार में बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। घटना से सनसनी फैल गई। घटना के बाद पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त हो गया।
पत्रकार संघ के उपाध्यक्ष अज़ीम सिद्दीकी के नेतृत्व में पत्रकारों ने एकजुट होकर हत्या की कड़ी निंदा की। पत्रकारों ने जिलाधिकारी को संबोधित पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन खण्ड विकास अधिकारी को सौंपा। जिसमें अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी हो, परिवार को मुआवजा सहित एक सरकारी नौकरी दी जाए।
मृतक के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि कोतवाली पुलिस ने दस दिन पूर्व पत्रकार को थाने बुलाकर उनकी हत्या की आशंका व्यक्त की थी। उन्हें घर पर ही रहने की सलाह दिया तो मृतक पत्रकार ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने सुरक्षा नही दिया। न ही मामले को गम्भीरता से लिया। यदि इनपुट पर पुलिस चेती होती तो बच सकती थी पत्रकार की जान।
पुलिस की घोर लापरवाही पूरे मामले में सामने आयी है। जिसके कारण कोतवाल शाहगंज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर सीओ शाहगंज को हटाया जाए। मृतक परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। 36 घण्टे के अंदर दोषियों की गिरफ्तारी हो।
इस दौरान पत्रकार आनंद सिंह, विवेक श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, फहीम अहमद, राकेश शर्मा, जय प्रकाश गुप्ता, औरंगजेब खान, निशानाथ, समेत पत्रकार मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर 

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर  खेतासराय, जौनपुर।  अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                धार्मिक स्थलों पर...

More Articles Like This