36.7 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

पहले चरण में प्रदेश से 23 दागी मैदान में, रामपुर में सर्वाधिक दागी प्रत्याशी

पहले चरण में प्रदेश से 23 दागी मैदान में, रामपुर में सर्वाधिक दागी प्रत्याशी 

लखनऊ। 
विजय आनंद वर्मा 
तहलका 24×7
                लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा। जिसमें सहारनपुर, मुरादाबाद, कैराना, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, नगीना, रामपुर और पीलीभीत की लोकसभा सीट है। आठ सीटों पर जो उम्मीदवार मैदान में हैं उनमें 23 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं।
आठ सीटों पर होने वाले चुनाव में कुल 80 प्रत्याशी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।सबसे अधिक नगीना सीट पर 14 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा मुरादाबाद में 12, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में 11-11, पीलीभीत और सहारनपुर में 10-10 व रामपुर में 6 प्रत्याशी मैदान में हैं।
लोकसभा चुनाव 2024 में सबसे अधिक रामपुर में प्रत्याशियों के ऊपर मुकदमे दर्ज हैं। यहां 6 प्रत्याशियों में 5 के ऊपर मुकदमे दर्ज हैं। इसके बाद मुजफ्फरनगर व पीलीभीत में 4-4 प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं। बिजनौर में 3, मुरादाबाद में 3, सहारनपुर में 2, नगीना में एक और कैराना में एक प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं।
रामपुर में सपा के महोबबुल्लाह के खिलाफ अवैध कब्जा करने का एक केस, बसपा के उम्मीदवार जीशान खान के खिलाफ गैंबलिंग एक्ट (जुआ अधिनियम), माइनॉरिटी डेमोक्रेटिक पार्टी के अरशद वारसी के खिलाफ 6 और निर्दलीय प्रत्याशी शिव प्रसाद के खिलाफ बलवा करने का एक मुकदमा दर्ज है। जबकि बीजेपी के घनश्याम लोधी एक मात्र ऐसे प्रत्याशी हैं जिनके खिलाफ एक भी केस नहीं दर्ज है।
सहारनपुर में बसपा के मजीद अली के खिलाफ 4 केस दर्ज हैं, जिसमें धोखाधड़ी का मामला भी शामिल है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के खिलाफ 7 केस हैं। इसमें ईडी का केस भी शामिल है। पीलीभीत में सपा के भगवंत शरण गंगवार के खिलाफ दो और निर्दलीय प्रत्याशी आदर्श पांडे के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है
बिजनौर में आरएलडी उम्मीदवार चंदन चौहान के खिलाफ तीन, जय समता पार्टी के अब्दुल बारी के खिलाफ एक और निर्दलीय जाहीर के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हैं। मुजफ्फरनगर में बसपा के दारा सिंह प्रजापति के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं, ये सभी धरना देने पर दर्ज किए गए हैं। वहीं बीजेपी के संजीव सिंह बालियान के खिलाफ दो, सपा के हरेंद्र मालिक पर एक और जय समता पार्टी के प्रत्याशी नील कुमार पर एक केस दर्ज है।
मुरादाबाद में बीजेपी के कुंवर सर्वेश कुमार के खिलाफ दो केस दर्ज हैं, इसमें धोखाधड़ी का मामला भी शामिल है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी अमरजीत सिंह और जमशेद के खिलाफ एक एक केस दर्ज है। नगीना सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी संजीव कुमार के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हैं। कैराना में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी जाहिद के खिलाफ एक केस दर्ज है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37416452
Total Visitors
1052
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत शाहगंज, जौनपुर। तहलका 24x7                नगर...

More Articles Like This