पीएम उद्घाटन के अगले ही दिन एमसीएच विंग की फॉल्स सीलिंग धराशायी, मचा हड़कंप

पीएम उद्घाटन के अगले ही दिन एमसीएच विंग की फॉल्स सीलिंग धराशायी, मचा हड़कंप

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                  बीएचयू अस्पताल में जिस एमसीएच (मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य) विंग का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को किया था, शुक्रवार को उसकी फॉल्स सीलिंग गिर गई। गनीमत रही कि उस समय उसके आसपास कोई मौजूद नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं, जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया।
बताया जा रहा है कि पीएम के कार्यक्रम के दौरान लगाए गए सामानों को हटाते समय सीलिंग गिरी है। बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रोफेसर केके गुप्ता ने बताया कि फॉल्स सीलिंग को ठीक कराया जा रहा है। बता दें कि बीएचयू अस्पताल में एमएस ऑफिस के ठीक बगल में साढ़े 45 करोड़ रुपये की लागत से बने पांच मंजिला एमसीएच विंग में गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों का इलाज किया जाना है।
यहां ओपीडी के साथ ही भर्ती करने की भी सुविधा मिलेगी। बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन करने के साथ ही इसका दौरा भी किया था। इधर, शुक्रवार से एमसीएच विंग की ओपीडी भी शुरू नहीं हो पाई जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही थी।

# सोमवार से शुरू होगी ओपीडी सेवा

बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रो केके गुप्ता का कहना है कि एमसीएच विंग में सोमवार से ओपीडी की शुरुआत होगी। यही पर महिलाओं का पर्चा भी बनेगा। स्त्री रोग विभाग की अध्यक्ष डॉ उमा पांडेय के समारोह में शामिल न हो पाने और नाराजगी के सवाल पर एमएस ने बताया कि डॉ पांडेय का नाम एसपीजी के पास रहने वाली सूची में न होने की वजह से ही एसपीजी ने बाहर जाने को कहा। जबकि खुद मैंने इसकी जानकारी जिला प्रशासन के वहां मौजूद अधिकारी सीडीओ को दी तो उनका अस्थायी पास भी बना लेकिन एसपीजी ने फाइनल सूची में नाम न होने की वजह से समारोह में शामिल न होने की इजाजत दी।
Previous articleजौनपुर : जगदीश गुप्त चुने गये केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष
Next articleवाराणसी: स्मार्ट आईडी कार्ड से लैस होंगे पुलिसकर्मी, सीपी ने दिए अधिकारियों को निर्देश
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏