पूजन के दीपक से प्लास्टिक एंव कोल्ड-ड्रिंक के गोदाम में लगी आग, लाखों की क्षति

पूजन के दीपक से प्लास्टिक एंव कोल्ड-ड्रिंक के गोदाम में लगी आग, लाखों की क्षति

लखनऊ/कानपुर।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                जूही थाना क्षेत्र के ओ-ब्लाक सब्जीमंडी किदवई नगर में पूजन के दीपक से प्लास्टिक और उसके बगल में स्थित कोल्डड्रिंक के गोदाम में आग लग गई। आग की लपटें तीसरे गोदाम तक पहुंच पाती तब तक पहुंची छह दमकल की गाड़ियों ने सवा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान आसपास के क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद की गई।ओ-ब्लाक सब्जी मंडी स्थित मोहम्मद नजमी के प्लाट में राजेश गुप्ता का प्लास्टिक की कुर्सी व अन्य सामान का गोदाम है।

उनके बगल मोहम्मद तैय्यब और मोहम्मद जमील के प्लाट में देव नगर निवासी विशाल अग्रवाल कोल्डड्रिंक का गोदाम चलाते हैं। पुलिस के मुताबिक गुरुवार रात राजेश गुप्ता अपने गोदाम में पूजा करके दीपक आदि जलाकर गए थे। दीपक से प्लास्टिक गोदाम में आग लग गई। आग की लपटें निकलती देखकर स्थानीय लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिस पर जूही थाने का फोर्स घटनास्थल पहुंचा। कंट्रोल रूम की सूचना पर किदवई नगर पटाखा बाजार में मौजूद मीरपुर फायर स्टेशन की दमकल की गाड़ी पहुंची और आग बुझानी शुरू की।

जब तक अन्य स्थानों से दमकल की कुल छह गाड़ियों के साथ मुख्य अग्निशमन अधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह भी पहुंचे।आग की लपटों ने विशाल के एक गोदाम को भी चपेट में ले लिया। लपटें जब तक तीसरे गोदाम को अपनी जद में ले पाती उसके पहले ही दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर आग बुझानी शुरू कर दी। जिससे आग तीसरे गोदाम की ओर बढ़ नहीं पाई।दमकल जवानों ने करीब सवा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दोनों गोदामों में आग लगने से लाखों के नुकसान हुआ है। सटीक नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका है।
प्लास्टिक गोदाम की आग इतनी जबरदस्त थी कि वहां लगा टिनशेड भरभराकर ढह गया। टिन शेड ढहने से मलबा नीचे धधकता रहा। जिससे दमकल जवानों को आग बुझाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस कर्मी बगल के मकान की छत और गोदाम के मुख्यद्वार से आग बुझाने के प्रयास करते रहे। मुख्य अग्निशमन अधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्राथमिक छानबीन में पूजन के दीपक से आग लगने की जानकारी हुई है। छह दमकल की गाड़ियों की मदद से आग बुझाई गई है। घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।
Previous articleजौनपुर : हर्षोल्लास के साथ मनाई गई दीपावली, जगमगा उठा शहर
Next articleआजमगढ़ : नेक पहल ! गरीबों के घर दीए और मिष्ठान लेकर पहुंची खाकी, बोली “हैप्पी दीपावली”
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏