पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक

पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक

# काशी विद्यापीठ की 23 अगस्त की सभी परीक्षाएं स्थगित

# आज पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश, समस्त कार्यालय, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
              उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। प्रदेश में 23 अगस्त को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की गई है। 23 अगस्त को पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश किए जाने के साथ राज्य के समस्त कार्यालय, समस्त शिक्षण संस्थानों को बंद किए जाने का निर्णय लिया गया है। इस कारण वाराणसी स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एवं संबद्ध महाविद्यालयों में सोमवार को आयोजित होने वाली परीक्षाएं नहीं होंगी।इस संबंध में काशी विद्यापीठ को कुलपति प्रो एके त्यागी ने रविवार को पत्र जारी कर दिया।

23 अगस्त को कार्यालय, विभाग भी बंद रहेंगे तथा पठन-पाठन भी स्थगित रहेगा। स्थगित परीक्षा की तिथि की सूचना अति शीघ्र वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। शेष सभी परीक्षाएं अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होंगी। यह सूचना विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ नवरत्न सिंह ने दी। बता दें कि पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (89) का शनिवार शाम को लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई अस्पताल  में निधन हो गया। वो बीते चार जुलाई से अस्पताल में भर्ती थे।
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के निधन पर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति ने शोक जताया है। कुलपति प्रो. हरेराम त्रिपाठी ने कहा कि यह संस्था और संपूर्ण राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है। इस रिक्तता को भरना बहुत कठिन होगा। आज हम सभी अत्यंत दुखी और मर्माहत हैं।
Previous articleवाराणसी : पत्नी से विवाद के बाद हेयर सैलून संचालक ने विषाक्त खाकर दी जान
Next articleवाराणसी : ब्रह्म सेना ने किया सवा लाख जनेऊ का शोधन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏