पैसा डबल करने का लालच देकर करोड़ों की ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार

पैसा डबल करने का लालच देकर करोड़ों की ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
              पैसा डबल करने का लालच देकर निवेशकों संग सौ करोड़ की धोखाधड़ी करने के आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। वाराणसी और सोनभद्र में दर्ज 10 मुकदमों में आरोपी के ऊपर पुलिस ने दस हजार का इनाम भी रखा था। ऑसम इंफ्रा प्रोजेक्ट कंपनी के जरिए पांच साल में धन दूना का लालच देकर निवेशकों का पैसा लेकर फरार था।डीसीपी वरुणा जोन आदित्य लांग्हे के अनुसार धोखाधड़ी के दर्जन भर मुकदमों में वांछित वाराणसी के लोहता भिटारी निवासी कृष्ण कुमार वर्मा ने ऑसम इंफ्रा प्रोजेक्ट कंपनी बनाई और फर्जी तरीके से पांच साल में धन दूना करने का झांसा देकर कलेक्टिव स्कीम के तहत लगभग सौ करोड़ रुपये जमा कराया।

निवेशकों में विश्वास जमाने के लिए कंपनी में ही फर्जी बांड तैयार कर दिए, जो बैंकों की तरह ही दिखता था। बाद में पैसा निकालकर कंपनी बंद कर भाग निकला। निवेशकों के पैसे से महानगरों और पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में महंगी जमीन खरीदे।बैंकों में जमा 25 करोड़ रुपये निकालकर दिल्ली और गुजरात में महंगे फ्लैट भी खरीदे। पूछताछ के दौरान सामने आया कि प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मिर्जापुर, छपरा, गाजीपुर, सोनभद्र में भी जमीन खरीदा है। कैंट एसीपी लखन सिंह यादव के अनुसार वाराणसी और सोनभद्र के विभिन्न थानों में केके वर्मा के ऊपर 10 मुकदमे दर्ज हैं। कैंट इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : जलते रहे तार, कई घंटे तक बाधित रही विद्युत आपूर्ति
Next articleवाराणसी : टैक्स चोरी की आशंका में गुटखा कारोबारी के यहां सीजीएसटी का छापा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏