प्रख्यात कत्थक नृत्यांगना सोनी चौरसिया का हुआ भव्य स्वागत

प्रख्यात कत्थक नृत्यांगना सोनी चौरसिया का हुआ भव्य स्वागत

# अखबार में छपी खबर से घर वालों ने जाना बेटी का हुनर

जलालपुर।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               क्षेत्र के त्रिलोचन महादेव बाजार स्थित भोजपुरी अभिनेता चन्दन सेठ के निवास स्थान पर शुक्रवार को वाराणसी की प्रख्यात नृत्यांगना सोनी चौरसिया का भव्य स्वागत हुआ। त्रिलोचन महादेव स्थित शिव मंदिर पर सोनी चौरसिया ने दर्शन-पूजन कर बाबा भोले नाथ का आशीर्वाद प्राप्त किया।श्री सेठ के निवास स्थान पर प्रेसवार्ता में सोनी चौरसिया ने बताया कि वो अभी हाल ही में वाराणसी से स्केटिंक करते हुए लखनऊ तक करीब 300 किमी. की यात्रा से लौटी हैं।

उन्होंने अपने शुरूआती दौर के बारे में बताया कि लड़की होने के नाते घर से बाहर निकले की अनुमति नहीं होती थी। मै घर से झूठ बोलकर मेरे स्केट के गुरू राजेश डोगरा जी से इसका प्रशिक्षण लिया।जब पहली बार जिला स्तरीय स्केट में प्रथम आयी तो अखबार में छपे समाचार के माध्यम से पापा को पता चला। तब पापा ने मेरा हौसले को बढ़ाया। उन्होने बताया कि 2016-17 तीन बार लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करा चुकी हूं। तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के द्वारा यश भारती सम्मान से पुरस्कृत किया गया।
पहली बार कत्थक में 87 घण्टे लगातार नृत्य में हार गई दिमाग काम करना बंद कर दिया था लेकिन हौसला नहीं हारी।दुसरी बार में 126.5 घंटे लगातार कत्थक नृत्य करके गिनीज बुक आफ वर्ल्ड में अपना नाम दर्ज कराया।गिनीज बुक आफ वर्ल्ड में अपना नाम दर्ज कराने वाली सोनी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व मिशन शक्ति का ब्रांड एंवेसडर बनाए जाने के बाद जागरूकता का बीड़ा उठाया है। कलाकार चन्दन ने सोनी चौरसिया को पुष्प गुच्छ व अंग वस्त्रम् देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर राजेश डोगरा, बाल गायिका विदुषी वर्मा, विनय वर्मा, सचिन सेठ श्लोक, सुर्दशन मिश्रा, प्रज्ञान वर्मा, अजय गिरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
Previous articleशाहगंज नगर में सजे दुर्गा पूजा पंडालों की अप्रतिम झलकियां…
Next articleजौनपुर : मैनकाइन्ड फार्मा ने ली मृतक के परिजनों की सुधि
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏