फर्जी नंबर प्लेट लगे कंटेनर से साढ़े दस क्विंटल गांजा के साथ 5 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

फर्जी नंबर प्लेट लगे कंटेनर से साढ़े दस क्विंटल गांजा के साथ 5 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

# आंध्र प्रदेश से यूपी तक फैला है नेटवर्क, तस्करों ने उगले कई राज

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                मिर्जामुराद थाना अंतर्गत भिखीपुर गांव स्थित नेशनल हाइवे पर गांजा तस्करी में गिरफ्तार अंतरराज्यीय पांच तस्करों ने कई राज उगले हैं। कंटेनर में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर गांजा आंध्र प्रदेश से कुशीनगर के लिए भेजा जा रहा था। गिरफ्तार तस्करों ने इसमें शामिल कई मास्टरमाइंड के नाम खोले। अब एसटीएफ मास्टरमाइंड तक पहुंचने की योजना पर काम कर रही है।

पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ डॉ. राकेश कुमार मिश्रा के अनुसार कंटेनर में 10 क्विंटल 56 किलो गांजा बरामद किया गया। इसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत ढ़ाई करोड़ रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार आरोपियों में मुरादाबाद जिले के बेरठा मैनाखेर निवासी मोमिन, नफीस, मुकीम, वसीम और मुरादाबाद जिले के गाजीपुर (कुंदर) निवासी नसीम शामिल है।
तस्करों के पास से एक ट्रक, एक स्कार्पियो, सात मोबाइल बरामद हुआ। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। एसटीएफ की पूछताछ में तस्करों ने कबूला कि गांजा विशाखापट्टनम के रहने वाले मंगू दादा ने लोड कराया था। कहा गया था यूपी में सप्लाई देनी है। गांजा की खेप बिहार के मोहितारी निवासी मनोज चौधरी ने मंगाई थी, जो कुशीनगर में रहता है। गांजा को आंध्र प्रदेश से यूपी पहुंचाने का प्रति चक्कर चालक को ढाई लाख रुपये मिलता था। वहीं अन्य लोगों को 50-50 हजार मिलता था।
Previous articleजौनपुर : बाइक सवार को रौंदते हुए बेकाबू बस गड्ढे में पलटी, 11 माह की बच्ची की मौत, कई घायल
Next articleफरीदुल हक़ मेमोरियल पीजी कॉलेज
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏