बंगाल में लगा आंशिक लाॅकडाउन, कई अन्य राज्यों ने भी लागू किया सख्त प्रतिबंध

बंगाल में लगा आंशिक लाॅकडाउन, कई अन्य राज्यों ने भी लागू किया सख्त प्रतिबंध

नई दिल्ली।
स्पेशल डेस्क
तहलका 24×7
                 कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकारें सतर्क हो गई हैं। बंगाल की ममता सरकार ने तो आंशिक लाॅकडाउन लगा दिया है। चुनाव आयोग ने सूबे में होने वाले निकाय चुनाव में रोड शो और रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। बिहार में सतर्कता और सख्ती दोनों बढ़ाने की तैयारी है। इसको लेकर आज आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी, जिसके बाद नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। मध्य प्रदेश और झारखंड ने भी पाबंदियां बढ़ा दी हैं।

बंगाल में सभी शैक्षणिक संस्थानों के साथ चिड़ियाघर व पर्यटन स्थलों और अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों को बंद कर दिया है। सभी सरकारी और निजी कार्यालयों में भी कर्मचारियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत तक सीमित करने का निर्देश दिया गया है। लोकल ट्रेनें भी 50 प्रतिशत यात्री क्षमता के साथ रात 10 बजे तक ही चलेंगी। वहीं मध्य प्रदेश के खजुराहो में नये साल का जश्न मनाने आई इटली की 43 वर्षीय एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। ऐसे में सूबे में बढ़ रहे संक्रमण के चलते ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के गर्भगृह व नंदी मंडप में 10 जनवरी तक भक्तों का प्रवेश बंद कर दिया गया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में 14 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। इनमें खाना सप्लाई करने वाले एक होटल के पांच कर्मचारी, तीन कांस्टेबल व छह फरियादी शामिल हैं। मुख्यमंत्री के साथ रहने वाले सभी लोगों की अब कोरोना जांच कराई जाएगी। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ उनके परिवार के कई सदस्य, निजी सचिव और सुरक्षा गार्ड समेत 18 लोग पाजिटिव मिले हैं। कलकत्ता नेशनल मेडिकल कालेज के 70 चिकित्सक, चितरंजन सेवा सदन और शिशु सदन अस्पताल के 24 चिकित्सक और रीजनल इंस्टीट्यूट आफ आप्थैल्मोलाजी के 12 चिकित्सक 24 घंटे में ही संक्रमित पाए गए हैं। कोलकाता हवाई अड्डे पर 16 यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं।

उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्र्वर प्रखंड में स्थित लक्ष्मण झूला और हेवल घाटी क्षेत्र में नए साल का जश्न मनाने आए 28 पर्यटकों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। स्वास्थ विभाग के अनुसार वापस लौट चुके हैं इन सभी पर्यटकों से संबंधित जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी जा चुकी है। नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि संबंधित पर्यटक दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सोमवार शाम को हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य में 15 जनवरी तक स्कूल, कालेज, कोचिंग इंस्टीट्यूट, पार्क, चिड़ियाघर, पर्यटन स्थल स्विमिंग पूल व खेल स्टेडियम बंद रहेंगे। सभी सरकारी व निजी कार्यालय 50 फीसद कर्मियों के साथ संचालित होंगे।

Earn Money Online

Previous articleइंदौर के इस गांव में नहीं गलती किसी की दाल, पानी को दूध में डालने पर फट जाता है दूध
Next articleबदलेगा मौसम, दो पश्चिमी विक्षोभ हो रहे सक्रिय
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏