बड़ी खबर : ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण 25 व 26 मई को

बड़ी खबर : ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण 25 व 26 मई को

# आजाद भारत में पहली बार वीडियो कान्फ्रेंसिंग/वर्चुअली तरीके से दिलाई जाएगी शपथ

# संगठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 27 मई को

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                     यूपी पंचायत चुनाव में जीते ग्राम प्रधानों एवं पंचायत सदस्यों के लिए बड़ी खबर सामने आई है, नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण की तिथियां घोषित कर दीं गईं हैं। 25 व 26 मई को इन लोगों को वर्चुअल तरीके से शपथ दिलाई जाएगी। कोरोना महामारी के चलते कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए स्वतंत्रत भारत के इतिहास में पहली बार वीडियो कान्फ्रेंसिंग/वर्चुअली तरीके से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने इसके लिए आज सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। बताते चलें कि प्रदेश में संपन्न पंचायत चुनाव की 2 मई को हुई मतगणना के बाद 58,176 ग्राम प्रधान एवं 7,31,813 पंचायत सदस्य चुने गए हैं। प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि ग्राम पंचायत में प्रधान और कम से कम दो तिहाई सदस्यों का निर्वाचित होना अनिवार्य है। ग्राम पंचायतों को संगठित कराने के साथ ही संगठित ग्राम पंचायतों की प्रथम बैठक 27 मई को आयोजित करने को कहा गया है।


# जिला पंचायत अध्यक्ष/ब्लाक प्रमुख के चुनाव के संबंध में भी निर्णय शीघ्र ही…

प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना संपन्न होने के बाद 5 मई को आदर्श आचार संहिता समाप्त हुई थी। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य तभी से शपथ व पहली बैठक का इंतजार कर रहे हैं। इसी के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के संबंध में भी जल्द निर्णय की संभावना है। ये चुनाव इस महीने के आखिरी सप्ताह या अगले महीने जून में कराए जाने की उम्मीद है।
Previous articleकेंद्र सरकार को रिजर्व बैंक देगा 99,122 करोड़ रुपए का सरप्लस फंड
Next articleराहत भरी खबर : कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में आ रही है तेजी से कमी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏