बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में एक दिन का और लाॅकडाउन बढ़ाया गया

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में एक दिन का और लाॅकडाउन बढ़ाया गया

# इसके अलावा पूरे यूपी में रात्रि कर्फ्यू रहेगा जारी

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                    यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने एक दिन का और लाॅकडाउन‌ बढ़ाने का फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ाया गया है, अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। शनिवार, रविवार को पहले से ही वीकेंड लॉकडाउन लागू है, जो अब सोमवार को भी लागू रहेगा और मंगलवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा यानी कि अब यूपी में तीन दिन (शनिवार, रविवार, सोमवार) संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया है। वहीं यूपी में कोविड संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल अब सत्र के अंत यानी 20 मई तक बंद रहेंगे और शिक्षकों को घर से काम करने की इजाजत होगी। इससे पहले स्कूलों में 30 अप्रैल तक शैक्षिक कार्य बंद किए जाने का आदेश जारी किया गया था।

# कोरोना के मामले नित नए रिकॉर्ड बना रहा…

इस बीच उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। प्रदेश में इन दिनों तीन लाख 41 एक्टिव केस हैं। इन्हे देखते हुए यूपी सरकार रोज कोई न कोई नया कदम उठा रही है। रिकॉर्ड तोड़ते संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए अब सरकार ने पूरे प्रदेश में तीन दिन कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। सरकार ने बताया है कि इस दौरान पूर्ण रूप से बंदी रहेगी लेकिन जरूरी चीजों की दुकानें व जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। साप्ताहिक बंदी के अलावा पहले से चल रहा रात्रि कर्फ्यू भी यूपी में जारी रहेगा।

# लापरवाही पर थानेदार होंगे जिम्मेदार…

यूपी में मास्क न पहनने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई होगी। शत प्रतिशत लोगों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित करना होगा। मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। स्थानीय स्तर पर थानेदारों की जिम्मेदारी होगी कि वे इसका पालन कराएं। ऐसा न होने पर संबंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। सभी पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अफसर खुद चेकिंग अभियान चलाएंगे। सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वीकेंड के अलावा आने वाले दिनों में लॉकडाउन की मियाद और बढ़ सकती है।
Apr 29, 2021

Previous articleजौनपुर : सपा विधायकों ने स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए दिया 25-25 लाख
Next articleजौनपुर : उर्दू दैनिक इंकलाब के चीफ ब्यूरो हाजी ज़ियाउद्दीन के माता के निधन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏