19.1 C
Delhi
Wednesday, February 28, 2024

बरेली : ससुराल से किडनैप हुई खुशबू 

बरेली : ससुराल से किडनैप हुई खुशबू 

# धर्म परिवर्तन कर हिंदू रीति-रिवाज से की थी विशाल से शादी 

बरेली।
तहलका 24×7 
               जिले में में डेढ़ माह पहले भदोही की खुशबू बानो ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाकर विशाल नाम के युवक के साथ सात फेरे लिए थे। सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन दुल्हन के परिजन उसे अगवा कर अपने साथ ले गए, यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। इस संबंध में खुशबू के पति विशाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही अनहोनी की आशंका जताते हुए अपनी पत्नी को जल्द से जल्द ढूंढने का आग्रह किया है।पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर आरोपी ससुराल वालों की तलाश शुरू कर दी है।
संत रविदासनगर की निवासी खुशबू बानो की फेसबुक पर विशाल सक्सेना से दोस्ती हुई थी। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और फिर दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। अक्टूबर को वह विशाल के साथ बरेली आई और अगस्त मुनि आश्रम में पंडित केके शंखधार के सामने उसने धर्म परिवर्तन कर विशाल से शादी कर ली। मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने के बाद खुशबू बानो ने अपना नाम खुशबू सक्सेना रख लिया था।साथ ही उसने कहा था कि वह आजीवन हिंदू बनकर रहेगी। उसका कहना था कि उसकी हिंदू धर्म के प्रति बचपन से आस्था है।हिंदू धर्म अपनाने के बाद तीन तलाक व हलाला जैसी कुरीतियां से मुक्ति मिलने को उसने हिंदू धर्म अपनाने की वजह बताया।
विशाल ने पुलिस को बताया कि शनिवार को वह काम पर गया था।उसके माता-पिता भी घर पर नहीं थे। भाभी बीमार हैं, इसी दौरान खुशबू की मां और भाई उनके घर में घुस गए। वह दोनों खुशबू को जबरन ऑटो में बैठाकर साथ ले गए। विशाल ने खुशबू के भाई से फोन पर बात की तो उसने धमकी दी। खुशबू ने शादी के समय ही पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर जान का खतरा जताया था। उसके परिजन धर्म परिवर्तन और प्रेम विवाह के बाद उसे लगातार धमकी दे रहे थे। खुशबू का कहना था कि मुस्लिम धर्म में हलाला और तीन तलाक उसे पसंद नहीं है। उन्हें इन प्रथाओं से नफरत है। हिंदुओं में तीन तलाक और हलाला नहीं होता है इसलिए उसे हिंदू धर्म पसंद है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36564306
Total Visitors
196
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7               पिलकिछा मार्ग...

More Articles Like This