बलिया जेल में बवाल : अवकाश पर चल रहे जेलर भी हुए निलंबित

बलिया जेल में बवाल : अवकाश पर चल रहे जेलर भी हुए निलंबित

# कई और अधिकारियों पर गाज गिरनी तय

बलिया।
तहलका 24×7
                   जिला कारागार में पिछले दिनों हुए बवाल को लेकर शासन की कार्रवाई जारी है। मामले में अवकाश पर चल रहे जेलर अंजनी गुप्ता को निलंबित कर दिया है। उन्हें भी कारागार प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ से संबद्ध किया गया है। इसके पहले शासन ने जेल अधीक्षक यूपी मिश्रा को निलंबित कर दिया था। अभी कुछ और अधिकारियों व कर्मचारियों पर गाज गिरनी तय है।जेल में पिछले दिनों डीएम अदिति सिंह एवं तत्कालीन एसपी डा. विपिन ताडा ने फोर्स के साथ जेल का निरीक्षण किया था।

जिसमें पांच मोबाइल व अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुईं थी। इसके बाद डीआईजी कारागार गोरखपुर-वाराणसी क्षेत्र एके सिंह ने जांच की थी। उन्होंने रिपोर्ट शासन को सौंपी थी। इसके बाद से कार्रवाई का अंदेशा जताया जा रहा था।मंगलवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जेल अधीक्षक यूपी मिश्रा के निलंबन व अन्य की संस्तुति का आदेश जारी किया था। बुधवार की देर रात शासन ने अवकाश पर चल रहे जेलर अंजनी गुप्ता को भी निलंबित कर दिया। उधर, जेल में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक कार्रवाई को लेकर सशंकित हैं।

फिलहाल आजमगढ़ से आए नवागत जेलर राजेंद्र सिंह के अलावा डिप्टी जेलर तारकेश्वर सिंह कारागार की व्यवस्था देख रहे हैं। बंदियों के हमले में घायल डिप्टी जेलर जितेंद्र कश्यप अवकाश पर हैं। बिजनौर से जेल अधीक्षक लाल रत्नाकर सिंह का बलिया तबादला किया गया है किंतु अभी उन्होंने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। उधर, निलंबित जेलर अंजनी गुप्ता ने बताया कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। गाल ब्लैडर का ऑपरेशन हुआ है और डेंगू की भी शिकायत है। मैं काफी दिनों से स्वास्थ्य कारणों से अवकाश पर हूं। गौरतलब है कि 14 जुलाई को पहली बार जेल में बवाल हुआ था। मामला शांत कराने के लिए आंसू गैस के गोले तक छोड़े गए थे, 11 अगस्त की रात को जेल में कैदी अनशन पर बैठ गए और 12 अगस्त को प्रभारी कारापाल पर जानलेवा हमला किया गया था।
Previous articleवाराणसी : कपड़ा कारोबारी से तीन व्यापारी भाइयों ने लिया 1.85 करोड़ रूपये उधार
Next articleपति ने दी थी पत्नी की हत्या की सुपारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏