बाराह मंदिर के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल पर बिफरे विधायक

बाराह मंदिर के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल पर बिफरे विधायक

# जेई और ठेकेदार को लगाई फटकार, निमार्ण कार्य कराया बंद

केराकत।
संजय शुक्ल
तहलका 24×7
              तहसील क्षेत्र के रामगढ़ गांव में स्थित पौराणिक स्थल बाराह कोटि तीर्थ मंदिर के सुंदरीकरण हेतु कराए जा रहे निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किए जाने से क्षुब्ध क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी ने अपने प्रतिनिधि आरडी चौधरी को मौके पर भेजकर काम बन्द करा दिया। मंदिर के साधू बालकदास, कलेक्टर दास और साध्वी माया दास समेत जयप्रकाश पाण्डेय, ग्रामप्रधान प्रतिनिधि पप्पू नाविक, राधेमोहन सिंह, महेन्द्र प्रजापति, रामेश्वर सिंह, डॉ सुरेश सिंह आदि ने गुरुवार को चंदवक बाजार में एक कार्यक्रम में पहुंचे क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी से मंदिर के निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री लगाने की शिकायत की थी।

जिस पर क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी ने तत्काल अपने प्रतिनिधि आरडी चौधरी को निर्माण सामग्री जांच के लिए मन्दिर भेजा। मौके पर सफेद बालू, खराब क्वालिटी की गिट्टी, सेयम ईंट और भस्सी का प्रयोग होता देखकर विधायक प्रतिनिधि ने ठेकेदार और जेई को फोन कर फटकार लगाई और काम बंद करा दिया। शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी भी मंदिर पहुंचे और निर्माण सामग्री देखा। इस मौके पर मन्दिर के पुजारी और नागरिकों से बातचीत की।

बताते चलें कि पिछले महीने मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचीं जिला पर्यटन अधिकारी मीनाक्षी यादव ने भी खराब गुणवत्ता की सामग्री देख कर जेई और ठेकेदार को फटकर लगाई थी। उल्लेखनीय है कि रामगढ़ गांव में गोमती नदीके किनारे भगवान विष्णू के वाराह अवतार का प्राचीन मंदिर है। मंदिर का उल्लेख शिव पुराण और महाभारत में भी है। श्रद्धालुओं की मांग पर 50 लाख रुपए की लागत से मन्दिर का सुंदरीकरण कराया जा रहा है। लेकिन ठेकेदार और जेई की लूट खसोट से नागरिकों में रोष व्याप्त है।
Previous articleसूबे में बड़े बदलाव के लिए प्रसपा लोहिया निकालेगी परिवर्तन रथ यात्रा
Next articleजौनपुर : “समाजवादी यूथ करें हर एक बूथ को मजबूत”- लाल बहादुर यादव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏