बाहुबली मुख्तार अंसारी की मऊ में करोड़ों की अवैध संपत्ति जब्त

बाहुबली मुख्तार अंसारी की मऊ में करोड़ों की अवैध संपत्ति जब्त

# कार्यवाई से बचने के लिए सम्पत्ति बेटों के नाम किया था ट्रांसफर

लखनऊ/मऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  मऊ के सदर विधायक मुख्तार अंसारी पर प्रशासन लगातार नकेल कस रहा है। बुधवार को मऊ जिले में बड़ी कार्रवाई हुई है। गैंगस्टर के मामले में नामजद मुख्तार अंसारी के खिलाफ जिला पुलिस और प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। मऊ शहर के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के दशई पोखरा स्थित मुख्तार अंसारी के पुत्रों के नाम से मौजूद 24 करोड़ मूल्य की जमीन को जब्त कर लिया।
इस दौरान मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहा। दक्षिण टोला थाना पुलिस ने बीते दिनों मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर में मुकदमा दर्ज किया था। विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि मुख्तार ने अपराध के जरिए अपनी मां के नाम से दशई पोखरा के पास जमीन अर्जित किया। बाद में उसे अपने पुत्रों उमर और अब्दुल्लाह के नाम ट्रांसफर करा दिया।
गैंगस्टर की धारा 14(ए) के तहत पुलिस ने रिपोर्ट डीएम को भेजा, जिसमें अपराध कर जमीन अर्जित किए जाने का उल्लेख किया। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने मुख्तार के पुत्रों के नाम से मौजूद जमीन को जब्त करने का आदेश जारी किया। इसी क्रम में बुधवार को एसडीएम सदर जेपी यादव के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस दशई पोखरा पहुंचकर जमीन को जब्त करने की कार्रवाई की।
जमीन जब्तीकरण की कार्रवाई करने के दौरान शहर कोतवाल और विवेचना अधिकारी डीके श्रीवास्तव ने जब्तीकरण के कारणों को लाउडस्पीकर से बताया। साथ ही जब्त की गई जमीन का मूल्य 24 करोड़ बताया। प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा थी।

Previous articleजौनपुर : टूट गई आस थम गई सांस, कोरोना ने उजाड़ा एक और परिवार
Next articleस्कॉर्पियो सवार बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या, 41 लाख रुपये लूटकर भागे बदमाश
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏