19.1 C
Delhi
Wednesday, February 28, 2024

बिजनौर : थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

बिजनौर : थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

# अवैध खनन सामग्री से भरे ओवर लोड वाहनों की आवाजाही पर हुई कार्रवाई

बिजनौर। 
तहलका 24×7 
               जनपद में अवैध खनन सामग्री से भरे ओवर लोड वाहनों की आवाजाही को लेकर शिवाला कलां थाने पर गाज गिरी है। शिवाला कलां थानाध्यक्ष और चालक समेत छह पुलिसकर्मियों को एसपी बिजनौर ने लाइन हाजिर कर दिया गया है। इनके खिलाफ विभागीय जांच का जिम्मा सीओ नगीना को सौंपा गया है। जांच में दोषी मिलने पर कार्रवाई का दायरा भी बढ़ सकता है।
एसपी नीरज कुमार जादौन ने तत्काल प्रभाव से शिवाला कलां थानाध्यक्ष दीपक कुमार, चालक हेमनिधी त्यागी, मुख्य आरक्षी अभिजीत, आरक्षी नीरज कुमार, आरक्षी धीरेंद्र कुमार, आरक्षी सोमेश को लाइन हाजिर कर दिया है। सीओ चांदपुर की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। एसपी ने बताया कि किसी व्यक्ति ने उन्हें फोन करके खनन के ओवर लोड वाहनों की आवाजाही की खबर दी थी। जिसके चलते सीओ चांदपुर सर्वम सिंह के नेतृृत्व में गठित टीमों ने 19 नवंबर को अमरोहा बॉर्डर के पास बैरियर पर छापेमारी।
मुरादाबाद से अमरोहा होते हुए शिवाला कलां थाना क्षेत्र में प्रवेश करने पर खनन सामग्री से भरे 11 डंपर और 16 लोगों को पकड़ लिया था। जिनके खिलाफ चांदपुर, नूरपुर और शिवालाकला थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। ये डंपर ओवरलोड ही नहीं बल्कि इनमें अवैध खनन सामग्री भी भरी हुई थी। इन डंपरों के थाना शिवालाकलां क्षेत्र में प्रवेश किया, जिनकी बैरियर पर कोई चेकिंग भी नहीं की गई। सूत्रों के अनुसार बैरियर पर कोई पुलिसकर्मी भी मौजूद नहीं था। साथ ही सीओ चांदपुर के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीमों को शिवाला कलां थाने का चालक भी साईकिल की सवारी करते हुए घटनास्थल के पास ही नजर आया। ऐसे में शिवाला कलां का चालक ही नहीं बल्कि थानाध्यक्ष की भूमिका भी संदिग्ध मानी गई थी। जिसके चलते थानाध्यक्ष, चालक समेत छह पुलिसकर्मियों को हटाया गया है। इस पूरे मामले की जांच सीओ नगीना को दी गई है। जांच रिपोर्ट देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है। अगर दोषी पाए जाते हैं तो कड़ी कार्रवाई होना तय है।
इस संदर्भ में एसपी बिजनौर नीरज कुमार जादौन ने बताया कि ओवरलोड खनन वाहनों के मुरादाबाद और अमरोहा होते हुए जिले में प्रवेश करने और चेकिंग नहीं होने पर थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। इन वाहनों से अवैध वसूली की अभी पुष्टि नहीं हुई है। हमने जसपुर की ओर से रेहड़ की तरफ आने वाले रास्ते को खनन वाहनों के लिए पूरी तरह बंद करा दिया था। जिस पर खनन सामग्री ढोने वालों ने अमरोहा से होते हुए नया रास्ता ढूंढ लिया था। रात में खनन के जो वाहन निकलते हैं, वो नंबर प्लेट पर मिट्टी लगा देते हैं या नंबर मिटा देते हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36564456
Total Visitors
193
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7               पिलकिछा मार्ग...

More Articles Like This