बिजेथुआ महावीर धाम में भक्तों ने निहारी हनुमानजी की मनोहारी छवि

बिजेथुआ महावीर धाम में भक्तों ने निहारी हनुमानजी की मनोहारी छवि

# बालसंत शनी महाराज ने किया दिव्य अलौकिक श्रृंगार

सूरापुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
               शनिवार को कादीपुर क्षेत्र के पौराणिक धाम कालिनेमि वध स्थली बिजेथुआ महावीर धाम में हनुमानजी का अलौकिक दिव्य श्रृंगार छवि देख श्रद्धालु मंत्र मुग्ध हो गए। मानस मर्मज्ञ डाक्टर मदनमोहन मिश्र के कृपा पात्र काशी में शिक्षा ग्रहण कर रहे बालसंत सूर्यदत्त पांडेय शनी महाराज अपने सहयोगियों सुमित पांडेय, विपिन पांडेय, रिंकू मिश्र, रमेश शुक्ला व जतन यादव के साथ हनुमानजी का दिव्य अलौकिक श्रृंगार किया। फूल माला और बैलून से दुल्हन की तरह सजाया गया मंदिर प्रांगण श्रद्धालुओं के आकर्षण का केन्द्र रहा।

शनिवार भोर से ही मकरी कुंड सरोवर में स्नान कर हनुमत जयकारों के साथ हनुमानजी के दर्शन पूजन को पहुंचे श्रद्धालु हनुमानजी की अलौकिक दिव्य श्रृंगार छवि देख मंत्र मुग्ध हो ग‌ए। शनी महाराज ने बताया कि शनिवार पौष मास की छठी को हनुमान जी के दर्शन पूजन के लिए काशी से लाए गए फूलों के साथ श्रृंगार सामग्री से मंदिर परिसर दैदीप्यमान किया गया है। बिजेथुआ महावीर धाम में स्थित संस्कृति पाठशाला आचार्य पं प्रेम नारायण दूबे, रविप्रकाश बरनवाल, राजेश अग्रहरि, सचिन मोदनवाल सहित दर्शन पूजन करने वालों ने बताया कि ऐसा श्रृंगार बालसंत की पारी में ही देखने को मिलता है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : आचार संहिता लगते ही सक्रिय हुआ प्रशासन, हटवाए गये होर्डिंग बैनर
Next articleजौनपुर : आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः पालन के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏