भरी अदालत के रिकार्ड रूम में दिनदहाड़े वकील की गोली मारकर हत्या

भरी अदालत के रिकार्ड रूम में दिनदहाड़े वकील की गोली मारकर हत्या

# दिनदहाड़े हुए वकील हत्याकांड का 5 घण्टे में खुलासा..

लखनऊ/शाहजहांपुर।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                शाहजहांपुर में आज दिनदहाड़े कचहरी की तीसरी मंजिल पर एसीजेएम कोर्ट के रिकार्ड आफिस में वकील भूपेंद्र प्रताप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब वकील भूपेंद्र किसी काम से रिकॉर्ड रूम में गए थे। गोली मारने के बाद बदमाश देशी कट्टा (तमंचा) मौके पर छोड़कर भाग निकला। बसपा प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े हुई वकील की हत्या की निंदा की है।
एसीजेएम कोर्ट परिसर में घटी घटना के बाद कचहरी के सभी गेट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। थाना सदर बाजार पुलिस कोर्ट परिसर की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि वकील किसी शख्स से बात कर रहे थे, अचानक से तेज आवाज हुई और वह जमीन पर गिर पड़े। घटना की सूचना मिलते ही डीएम इंद्र विक्रम सिंह एवं एसपी एस. आनंद मौके पर जा पहुंचे।
पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हमलावर अकेला था‌। घटना के वक्त उसके आस-पास कोई अन्य व्यक्ति नहीं देखा गया था। हत्या के वक्त की परिस्थितियां स्पष्ट नहीं हैं। मृतक वकील भूपेंद्र सिंह के साथी वकील ने कहा, “हमें इस बारे में विस्तार से नहीं पता है, हम कोर्ट में थे। भूपेंद्र सिंह पहले एक बैंक में कार्यरत थे और पिछले 4-5 सालों से प्रैक्टिस कर रहे थे। खबर लिखे जाने तक हत्या का कारण पता नहीं चल सका था।

# सुरक्षा को लेकर जारी किया गया था सर्कुलर…

शाहजहाँपुर में एसीजेएम कोर्ट में दिनदहाड़े अधिवक्ता की हत्या से पुलिस के सुरक्षा इंतजामों को पोल खुल गई है। बसपा प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े हुई हत्या अति-दुखद व शर्मनाक जो यहां की भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था की स्थिति व इस संबंध में सरकारी दावों की पोल खोलती है। इससे पूर्व आगरा और बिजनौर कचहरी परिसर की घटना के बाद यूपी पुलिस के मुखिया ने एक सर्कुलर जारी कर कोर्ट परिसरों की सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश दिए थे। लेकिन यूपी पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी अपने ही मुखिया के निर्देश को ताक पर रखकर मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं

# कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े हुए वकील हत्याकांड का 5 घण्टे में खुलासा..

शाहजहांपुर, पुलिस अधीक्षक ने कचहरी परिसर में मारे गए भूपेंद्र प्रताप सिंह हत्याकांड का घटना के 5 घंटों के अंदर खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या करने वाले एडवोकेट सुरेश गुप्ता को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया। सन 2000 से सुरेश गुप्ता को मुकदमों में फंसाने का मृतक वकील पर लगाया हत्यारे सुरेश ने आरोप लगाया है।
हत्यारे सुरेश ने कहा कि अगर भूपेंद्र की हत्या नहीं कर पाता तो खुद को गोली मार लेता क्योंकि भूपेंद्र के झूठे मुकदमों से तंग आ चुके था।वहीं दूसरी ओर कचहरी की सुरक्षा में लगे एक एसआई एवं तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न हुआ ऐतिहासिक दशहरा व भरत मिलाप
Next articleमोबाइल छीनने व पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏