भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी.. विधायक शोभन देव चटर्जी ने दिया इस्‍तीफा

भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी.. विधायक शोभन देव चटर्जी ने दिया इस्‍तीफा

नई दिल्‍ली।
स्पेशल डेस्क
तहलका 24×7
                पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी से हारने के बाद अब सूबे की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। खबर है कि भवानीपुर विधानसभा सीट से उन्‍हें चुनाव लड़ाने के लिए विधायक शोभन देव चटर्जी ने इस्‍तीफा दे दिया है। बता दें कि भवानीपुर पहले भी ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट रही है। नियमों के मुताबिक छह महीने के अंदर ममता बनर्जी को किसी भी जगह से चुनाव जीत कर विधानसभा सदस्‍य बनना होगा।

इस्तीफा देने से पहले शोभन देव ने कहा कि मुख्यमंत्री को छह महीने के भीतर किसी भी विधानसभा सीट से जीत हासिल करनी है। मैं उनकी सीट पर खड़ा हुआ था और जीत गया। मैं विधायक का पद इसलिए छोड़ रहा हूं ताकि वह निष्पक्ष तरीके से चुनाव जीत सकें और मुख्यमंत्री बनी रहें ममता बनर्जी की जीत हम सभी के लिए है।

इससे पहले 2011 में सुब्रत बक्शी ने तृणमूल के टिकट पर चुनाव जीतकर भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र से इस्तीफा दे दिया था। बाद में यहां हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी जीत मिली थी उसके बाद 2016 में भी उन्होंने यहां जीत हासिल की हालांकि इस बार ममता ने नंदीग्राम चुनाव लड़ा और वहां से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा।
Previous articleवाराणसी : खेतों में बोरियों में बंद फेंके मिले एंटीबायोटिक इंजेक्शन, सकते में स्‍थानीय प्रशासन
Next articleजौनपुर : नहीं चलेगी कागजी आंकड़े बाजी, धरातल पर रह कर करें काम- प्रमुख सचिव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏