मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए करें लोगों को जागरूक- अपर जिलाधिकारी

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए करें लोगों को जागरूक- अपर जिलाधिकारी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में निर्वाचन साक्षरता क्लब श्रीमती गुलाबी देवी बालिका इण्टर कालेज कन्हईपुर में मतदाता शिक्षा एवं सहभागिता कार्यक्रम आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रधानाचार्य डा उदयराज सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला।छात्राओं ने मतदाता जागरूकता गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर वोट करने के लिए प्रेरित किया तथा पोस्ट पर पेंटिंग कर व स्लोगन लिख तथा हाथों पर मेहंदी सजाकर मतदान करने हेतु संदेश देते हुए जागरुक किया।

छात्राओं द्वारा मतदान के महत्व को लेकर बनाई गई रंगोलियों आकर्षक का केन्द्र रही। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राम प्रकाश ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग हेतु जागरूक किया। उन्होने निर्वाचन में मतदाताओं को मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदाता की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। इसलिए छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित किया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने, अच्छे लोगों को चुनने और मजबूत लोकतंत्र के गठन के लिए स्वयं मतदान करें तथा अपने परिवार, समाज व अन्य लोगों को आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए जागरूक करें।

राम प्रकाश ने कहा कि जनपद में विधानसभा चुनाव 2017 में 58.38 प्रतिशत व लोकसभा चुनाव 2019 में 55.80 प्रतिशत मतदान हुआ था।उन्होने महिला, पुरुष, दिव्यांग, थर्ड जेंडर सहित सभी मतदाताओं से अपील किया कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले जिससे कम से कम 70 प्रतिशत मतदान पड़े।संचालन प्रिया सिंह ने किया। इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, ईएलसी कोआर्डिनेटर रमेश चंद्र यादव, प्रबन्धक सरोज सिंह, रितु सिंह, अमित कन्नौजिया, प्रभात यादव, कमलेश सिंह, सहित गुलाबी देवी इंटर कालेज के छात्र छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : कांग्रेसियों ने मनाया पार्टी का 137वां स्थापना दिवस
Next articleजौनपुर : जेल से छूटे बदमाशों पर रहेगी पैनी नजर- एसके भगत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏