मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के चरित्र से प्रेरणा ले युवा- शांतनु महाराज

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के चरित्र से प्रेरणा ले युवा- शांतनु महाराज

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                 स्थानीय क्षेत्र के बेसहूपुर गॉव में समाजसेवी विकास सिंह के यहां निजी यात्रा पर पहुंचे प्रयागराज के रामायनम पीठ के धर्माचार्य व विश्व प्रसिद्ध श्रीराम कथा वाचक शान्तनु जी महाराज का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के आदर्श व चरित्र के विषय मे बताया कि भगवान श्रीराम के जीवन मे बहुत सी कठिनाइयां आयी फिर भी वह मुस्कराते, हंसते व सम्भल सम्भल कर धर्म के मार्ग पर चलते हुए वह इन कठिनाइयों को पार पा सके। इसलिये युवा वर्ग को भी भगवान श्रीराम के चरित्र को सुन, पढ़कर उनके चरित्र का अनुसरण करना चाहिए। जिससे युवाओं के जीवन मे आने वाली कठिनाइयों का समाधान हो सके।

उन्होंने समाज के अवसादग्रस्त युवाओं को धर्म से जुड़ने के लिए विशेष रूप से आह्वान किया। कहा युवाओं के जीवन मे जो द्वंद या संघर्ष चल रहा है। इसके लिए उन्हें मार्ग क्या चुनना है? इसका समाधान कथा, प्रवचन, पुराणों के प्रसंगों से ही प्राप्त हो सकता है। इसलिए युवा ही नहीं जीव मात्र के लिए धर्म सापेक्ष होना अनिवार्य है। शारीरिक स्वास्थ्य हो या मानसिक स्वास्थ्य हो। जीवन के संघर्षों से लक्ष्य की प्राप्ति कैसे हो सकती है। इसके लिए कथा, प्रवचन, सत्संग, अध्ययन, स्वाध्याय की दिशा में यदि युवा वर्ग कदम बढ़ाए तो वह इन कठिनाइयों से कदाचित बाहर आ सकता है। राष्ट्र निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दे सकता है। इस दौरान महाराज जी के साथ उनके शिष्य सौरभ शास्त्री जी, अंकित पाठक, रणदीप सिंह आदि लोग मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : नकली नोट के 9 शातिर कारोबारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : डाला छठ पर्व पर शहर में रहेगा रूट डायवर्जन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏