महिला प्रोफेसर ने क्लास में भारत के नक्शे से गायब किया कश्मीर और अरुणाचल

महिला प्रोफेसर ने क्लास में भारत के नक्शे से गायब किया कश्मीर और अरुणाचल

# भड़के बीएचयू के छात्र बैठे धरना-प्रदर्शन पर, प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों के साथ हुई नोक-झोंक

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) भूगोल विभाग में गुरुवार को असिस्टेंट प्रोफेसर की क्लास में भारत के नक्शे से कश्मीर गायब देख छात्र भड़क गए। विरोध में मुख्य द्वार पर धरना देकर विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर पर देश को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। इस दौरान उनकी प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों के साथ नोक-झोंक भी हुई। कार्यवाहक चीफ प्रॉक्टर प्रो. बीसी कॉपरी ने उन्हें मनाने का प्रयास किया लेकिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के आह्वान पर धरने पर बैठे छात्र शिक्षिका पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग में गुरुवार को वीट प्रोडक्शन की क्लास चल रही थी। आरोप है कि विभाग की एक महिला असिस्टेंट प्रोफेसर ने क्लास में भारत के मानचित्र से कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश को हटाकर प्रदर्शित किया। इसके बाद नाराज छात्र क्लास से बाहर निकलकर विरोध पर उतर आए। मुख्य द्वार पर धरना देने वाले अभाविप विश्वविद्यालय विभाग से जुड़े कार्यकर्ताओं का कहना था कि इस तरह का गलत नक्शा दिखाया जाना न केवल भारत के कानून के मुताबिक सख्त अपराध है, बल्कि यह देश के खिलाफ एक कुत्सित प्रयास है। जिस विश्वविद्यालय की नींव भारत की एकता अखंडता के बल पर रखी गई है, उस जगह पर इस प्रकार के देश विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। चेतावनी दी कि संबंधित शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई न होने तक आंदोलन जारी रहेगा।
Previous articleचंदौली : हिमाचल की योल छावनी में सैनिक ने की आत्महत्या
Next articleजौनपुर : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने चित्रांश बंधु के पत्रकारों को किया सम्मानित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏