मिर्जापुर : महिला सुरक्षा चुनौतियाँ एवं समाधान विषय पर वेबिनार आयोजित

मिर्जापुर : महिला सुरक्षा चुनौतियाँ एवं समाधान विषय पर वेबिनार आयोजित

मिर्जापुर।
तहलका 24×7
             स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विश्राम सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चुनार मिर्जापुर में मिशन शक्ति फेज 3 के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में “महिला सुरक्षा चुनौतियाँ एवं समाधान” विषय पर एक वेबीनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशर्फीलाल ने किया।इस अवसर पर मुख्य वक्ता चंदौली के धानापुर के शहीद हीरा सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के समाजशास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ संदीप कुमार यादव ने बताया कि महिला के साथ असमानता और असुरक्षा की नींव एक बच्ची के जन्म के पहले ही पड़ जाती है जो भ्रूण हत्या के रूप में दिखाई देती है, इसके बाद पोषण के स्तर पर असमानता दिखाई देता है।

डॉ संदीप ने पारिवारिक परिवेश को सुधारने, पुरानी मान्यताओं का विश्लेषण करने और वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रेरित किया जिससे कि महिला सुरक्षा को बढ़ाया जा सके। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में डॉ अशर्फी लाल ने महिला सुरक्षा हेतु शिक्षा और वैज्ञानिक दृष्टिकोण को महत्वपूर्ण बताया। मिशन शक्ति के संयोजक डॉ प्रभात कुमार सिंह ने अतिथि परिचय कराया और सबका स्वागत किया। इस वेबिनार कार्यक्रम के सह संयोजक डॉ सत्येन्द्र कुमार ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा कार्यक्रम के संयोजक डॉ सूबेदार यादव ने सभी उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।
इस अवसर पर मिशन शक्ति की सह संयोजक डॉ शेफालिका राय सहित महाविद्यालय के वरिष्ठ आचार्य डॉ राम निहोर, डॉ माधवी शुक्ला, डॉ चंदन साहू, डॉ मनोज कुमार प्रजापति, डॉ कुसुम लता, डॉ नलिनी सिंह, डॉ देव, डॉ राजेश, डॉ रजनीश, डॉ राजेंद्र, डॉ दीप नारायण, डॉ वकार, डॉ भास्कर, डॉ अरविंद, डॉ गुरुप्रसाद, डॉ अवधेश, डॉ संकटा, डॉ दीपक कुमार सिंह, डॉ शैलेंद्र, डॉ अदिति सिंह, डॉ शिखा, डॉ मंजुला, डॉ चंदन, डॉ राज किशोर तथा समस्त छात्र एवं छात्राएं मौजूद रहे।
Previous articleमिर्जापुर : “समावेशी कक्षाओं का पोषण” विषय पर वेबिनार आयोजित
Next articleप्रतापगढ़ : एफपीओ के गठन के लिए किसान गोष्ठी का हुआ आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏