29.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद में चार पुलिसकर्मी घायल

मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद में चार पुलिसकर्मी घायल

# दो दर्जन नामजद व पचास अज्ञात पर केस, आठ गिरफ्तार 

खेतासराय, जौनपुर।
अजीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
           नगर के सरवरपुर वार्ड स्थित खेल के मैदान में अवैध रूप से संत रविदास की मूर्ति रखने को लेकर उपजे विवाद में पुलिस ने दो दर्जन नामजद व 50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। वांछित आठ आरोपितों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।
थानाध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह के अनुसार खुटहन रोड स्थित मोहल्ला सरवरपुर में आरजी नं. 290 रकबा 0.016 हे. खेल का मैदान है। जिसमें मोहल्ले के सुभाष राम पुत्र प्रभुराम के नेतृत्व में बुधवार की रात्रि अनाधिकृत रूप से सन्त रविदास की प्रतिमा रख दी गई। सूचना पर नायब तलसीलदार शैलेन्द्र कुमार, हल्का लेखपाल अशोक कुमार यादव और उप निरीक्षक ओमप्रकाश यादव मौके पर पहुंचे। नायब तलसीलदार ने प्रतिमा हटाने को कहा तो मौके पर लाठी डंडे के साथ जुटी भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। ईंट पत्थर चलाते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। पत्थरबाजी के दौरान चार पुलिसकर्मियों को चोटें आई।
भीड़ के हमलावर होने से मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक फोर्स के साथ पहुंच कर किसी तरह से माहौल को शान्त कराया। मारपीट, बलवा, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और 7 सीएलए एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद सरवरपुर वार्ड निवासी सुभाष राम पुत्र प्रभुराम, राममिलन राम पुत्र रामराज, मनोज पुत्र मिठाईलाल, पिन्टू पुत्र मेवालाल, सुशीला पत्नी राधेश्याम, सुनीता पत्नी सुनील, सुनीता पत्नी संजय और अनारा पत्नी वासुदेव को गिरफ्तार किया। अन्य आरोपितों की तलाश जारी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37021265
Total Visitors
391
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This