मृतक का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से निकाले दो लाख रुपये, तीन आरोपियों पर केस दर्ज

मृतक का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से निकाले दो लाख रुपये, तीन आरोपियों पर केस दर्ज

सुल्तानपुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
                 एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके खाते से दो लाख रुपये निकालने के मामले में पुलिस ने बैंक कर्मी समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने ये कार्रवाई एसपी के आदेश पर की है।
लंभुआ क्षेत्र के नौगवां गांव निवासी मनोज कुमार सिंह के अनुसार गत 30 अप्रैल को उनके पिता देवेंद्र कुमार सिंह का निधन हो गया था। निधन से पहले उन्होंने न तो किसी से कर्जा लिया था और न ही किसी को अपनी चेक बुक दी थी। दाह संस्कार के बाद खाते के संचालन पर रोक लगाने के लिए जब मनोज बैंक पहुंचे तो पता लगा कि गत पांच मई को रमेश कुमार चौरसिया नामक व्यक्ति ने चेक के माध्यम से दो लाख रुपये खाते से निकाल लिए हैं। बैंक कर्मी ने जब चेक को निकालकर दिखाया तो पता चला कि मनोज सिंह के बड़े भाई अजय कुमार सिंह ने उस पर फर्जी हस्ताक्षर बनाए थे। आरोप है कि बैंक कर्मी की मिलीभगत से खाते से यह धनराशि निकाली गई। मनोज ने आरोपितों पर कार्रवाई के लिए कई बार प्रार्थना पत्र दिया, पर केस नहीं दर्ज किया गया। मनोज ने एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र से फरियाद की। एसपी के हस्तक्षेप पर पुलिस ने अजय कुमार सिंह, रमेश चौरसिया तथा बैंक कर्मी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू की है।
Previous articleजौनपुर: ट्रक से बरामद 20 पशुओं के शव को पुलिस ने दफनाया
Next articleधोखाधड़ी व अपहरण में दो आरोपियों के घर कुर्की की नोटिस चस्पा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏