29.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

मृत शिक्षिका के परिजनों को शिक्षकों ने दी एक लाख इक्कीस हजार की सहायता राशि

मृत शिक्षिका के परिजनों को शिक्षकों ने दी एक लाख इक्कीस हजार की सहायता राशि

# परिजनों ने उक्त रकम को विद्यालय के विकास कार्य के लिए प्रधानाध्यापक को सौंपा 

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
             बीमारी से मृत कंपोजिट विद्यालय भरतपुर में तैनात नीलम सिंह के परिजनों को परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों द्वारा एकत्रित कर दी गई एक लाख इक्कीस हजार रुपए की सहायता धनराशि शिक्षक संगठन के नेताओं ने शुक्रवार को परिजनों को सौंप दिया। लेकिन परिवार के लोगो ने उक्त धनराशि को उसी विद्यालय के सुंदरीकरण हेतु प्रधानाध्यापक को सौंपा। जिसकी हर तरफ सराहना की जा रही है।
भरतपुर सिकरारा गांव निवासी बेद प्रकाश सिंह की पत्नी नीलम सिंह गांव के ही कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक  पद पर तैनात थी। शिक्षकों ने बताया कि वे पिछले कई महीनों से बीमार चल रही थीं। जिनका निधन एक पखवारा पहले हो गया। तेरहवीं बीतने के बाद ब्लाक के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों द्वारा एक लाख इक्कीस हजार की धनराशि एकत्रित की गई। एकत्रित धनराशि को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय व अन्य शिक्षक संगठन के पदाधिकारी शुक्रवार को उनके पैतृक आवास पर पहुंचकर सहायता राशि उनके परिजनों को दिया। परिवार के लोगो ने उक्त विद्यालय के सुंदरीकरण हेतु एकत्रित धनराशि को शिक्षक नेताओं संग मौके पर ही मौजूद प्रधानाध्यापिका संगीता को दे दिया।
ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने बताया कि सिकरारा ब्लाक में किसी भी परिषदीय विद्यालयों में यदि किसी शिक्षक या कर्मचारी का आकस्मिक निधन हो जाता है तो यहां यह परंपरा है कि पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता के लिए सभी शिक्षकों के सहयोग से सहायता राशि एकत्रित कर परिवार के लोगों को दी जाती है।
इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष अजय पांडेय, मयेंद्र सिंह, धीरेंद्र यादव, राजीव सिंह लोहिया, अनुपम श्रीवास्तव, शैलेश चतुर्वेदी, रवि मिश्र, सतीश सिंह, शैलेश सिंह, संतोष सिंह, श्रवण यादव, मो.रिजवानुल सिद्दीकी, शैलेंद्र यादव सहित पदाधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37021432
Total Visitors
382
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This